scriptशनिवार के इस टोटके से डरते हैं भूत-प्रेत, जिन्न, होती है सभी संकटों से रक्षा | Easy tone totke to remove ghosts, bhoot pret from home | Patrika News
धर्म और अध्यात्म

शनिवार के इस टोटके से डरते हैं भूत-प्रेत, जिन्न, होती है सभी संकटों से रक्षा

अक्सर हमारे सामने ऐसी घटनाएं आती रहती हैं जिनमें किसी स्त्री-पुरूष
पर किसी भूत-प्रेत या पिशाच की छाया आ जाती है

Oct 07, 2015 / 03:48 pm

सुनील शर्मा

Easy tips removes ghost and negative energy from h

Easy tips removes ghost and negative energy from house

अक्सर हमारे सामने ऐसी घटनाएं आती रहती हैं जिनमें किसी स्त्री-पुरूष पर किसी भूत-प्रेत या पिशाच की छाया आ जाती है। प्राय: इन घटनाओं में सत्यता होती है और पीडित व्यक्ति बुरी तरह से परेशान होता रहता है।

शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि श्मशान, कब्रिस्तान, पुराने बंद पड़े घर, तालाब/ नदी के किनारे या जंगल में बड़ के पेड़ पर मृत आत्माओं का निवास होता है। इनमें भूत-प्रेत, जिन्न, चुड़ैल, ब्रह्मराक्षस आदि बुरी शक्तियां होती हैं। हालांकि सभी नुकसान नहीं पहुंचाती फिर भी इनसे दूर रहने में ही भलाई मानी जाती है। कुछ आत्माएं अपना पुराना बदला लेती हैं तो कुछ घर वालों को नुकसान पहुंचाने में ही लगी रहती हैं, बनते हुए काम बिगाड़ना, तबीयत खराब करना आदि इनके स्वभाव में शामिल होता है।

ये भी पढ़ेः नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या
ये भी पढ़ेः बारह पताशे और मोरपंख दिलाते हैं कालसर्प योग, राहू से छुटकारा

इस उपाय से दूर होंगी सभी प्रेत बाधाएं

ऎसी सभी भूत प्रेत बाधाओं को दूर करने के लिए शनिवार का दिन सर्वाधिक उपयुक्त माना जाता है। शनिवार के दिन दोपहर में सवा दो किलो बाजरे का दलिया बनाकर उसमें गुड़ मिला लें। अब दलिया को मिट्टी की एक हांडी (मटकी) में डालकर सूर्यास्त के समय जिसके शरीर पर प्रेत जिन्न का साया है, उसके पूरे शरीर पर बाएं से दाएं सात बार घुमाकर किसी सुनसान चौराहे पर रख दें।

परन्तु ध्यान रखें कि हांडी को उसारने के बाद कोई सामने नहीं आना चाहिए। आते समय पीछे मुड़कर भी नहीं देखें और यदि कोई रास्ते में मिल जाएं या बात करना चाहे तो उसे नजरअंदाज कर सीधे घर आ जाएं। जो भी व्यक्ति भूत-प्रेत बाधा से ग्रस्त होगा वह इस क्रिया के करने के तुरंत बाद ही सही हो जाएगा।

ये भी पढ़ेः मां काली को करें दीपदान, उसी रात दूर होगी हर विपत्ति
ये भी पढ़ेः अनहोनी से बचना है तो रात को भूल कर भी नहीं करें ये 6 काम

इस उपाय से घर से दूर भागते हैं भूत-प्रेत

इसके अतिरिक्त यदि घर में कोई प्रेत बाधा हो तो उसे दूर करने के लिए सुबह शाम घर में धूनी देनी चाहिए। इसके लिए गोबर के कंडे (उपले) को जलाकर उस पर लोहबान तथा गुग्गल मिलाकर पूरे घर में धूनी देनी चाहिए। इससे प्रेतात्माएं तुरंत ही घर छोड़कर चली जाती हैं।

ये भी पढ़ेः अचूक टोटके, बिना पैसे खर्च किए दूर होगी आपकी हर समस्या



“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें

Home / Astrology and Spirituality / Religion and Spirituality / शनिवार के इस टोटके से डरते हैं भूत-प्रेत, जिन्न, होती है सभी संकटों से रक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो