scriptWhen will Gemini and Libra people get freedom from Shani Dhaiya | मिथुन और तुला वालों को कब मिलेगी शनि ढैय्या से मुक्ति, जानिए सही डेट | Patrika News

मिथुन और तुला वालों को कब मिलेगी शनि ढैय्या से मुक्ति, जानिए सही डेट

शनि ढैय्या (Shani Dhaiya) जहां मिथुन और तुला वालों को मुक्ति मिल जाएगी वहीं कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर ये दशा शुरू हो जायेगी।

नई दिल्ली

Published: February 23, 2022 01:30:49 pm

शनि साढ़े साती (Shani Sade Sati) की तरह ही शनि ढैय्या भी लोगों के जीवन को प्रभावित करती हैं। वर्तमान में मिथुन और तुला जातकों पर शनि ढैय्या चल रही है। शनि ढैय्या किसी भी व्यक्ति पर ढाई साल तक रहती है। अभी शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। 29 अप्रैल से ये कुंभ राशि में गोचर करने लगेंगे। इस राशि में गोचर शुरू करते ही कई राशि वालों की जिंदगी में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। शनि का ये गोचर किसी के लिए शुभ तो किसी के लिए अशुभ साबित होगा। जानिए मिथुन और तुला वालों को शनि ढैय्या से कब मुक्ति मिलेगी।

shani dev, shani dhaiya, shani dhaiya 2022, shani sade sati 2022, shani gochar 2022, शनि ढैय्या 2022,
मिथुन और तुला वालों को कब मिलेगी शनि ढैय्या से मुक्ति, जानिए सही डेट

मिथुन और तुला वालों को 29 अप्रैल 2022 में शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी। लेकिन शनि 12 जुलाई 2022 में मकर राशि में फिर से गोचर करने लगेंगे। जिससे इन दो राशियों के जातक फिर से शनि ढैय्या की चपेट में आ जायेंगे और 17 जनवरी 2023 तक इन राशियों पर शनि ढैय्या रहेगी। यानी मिथुन और तुला वालों को शनि ढैय्या से पूर्ण रूप से मुक्ति 17 जनवरी 2023 में ही मिलेगी।

वहीं शनि साढ़े साती की बात करें तो 29 अप्रैल 2022 में धनु जातकों को इससे मुक्ति मिल जाएगी। वहीं इस दौरान मीन जातकों पर शनि साढ़े साती शुरू हो जायेगी। इसके अलावा मकर और कुंभ वालों पर भी शनि की दशा रहेगी। जिसमें मकर वालों पर इसका आखिरी चरण तो कुंभ वालों पर दूसरा चरण वहीं मीन वालों पर पहला चरण रहेगा।

बता दें शनि साढ़े साती के तीन चरण होते हैं। पहले चरण में व्यक्ति को शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दूसरे चरण में शारीरिक, मानसिक और आर्थिक दिक्कतें आती हैं। वहीं तीसरे चरण में कष्ट धीरे-धीरे कम होने लगते हैं। कहते हैं उतरती हुई शनि साढ़े साती कुछ न कुछ लाभ देते हुए जाती है। शनि साढ़े साती का दूसरा चरण सबसे ज्यादा कष्टदायी माना जाता है।

यह भी पढ़ें

इन अक्षर के नाम वाले लड़के Best Hesband होते हैं साबित, पत्नी को देते हैं सारे सुख

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.