scriptडॉ. आंबेडकर नर्सिंग कॉलेज पर गर्माया विवाद, अनियमितताएं मिलने पर CBI ने अयोग्य घोषित किया फिर भी चल रहा | Controversy over Dr Ambedkar Nursing College bina CBI declare ineligible after finding irregularities but it is still running | Patrika News
सागर

डॉ. आंबेडकर नर्सिंग कॉलेज पर गर्माया विवाद, अनियमितताएं मिलने पर CBI ने अयोग्य घोषित किया फिर भी चल रहा

Dr Ambedkar Nursing College : डॉ. आंबेडकर नर्सिंग कॉलेज का मामला। हमेशा विवादों में बना रहते है ये कॉलेज। अनियमितताएं मिलने के बावजूद चल रहा कॉलेज, सीबीआई ने घोषित किया था अयोग्य।

सागरMay 24, 2024 / 01:16 pm

Faiz

Dr Ambedkar Nursing College
मध्य प्रदेश के सागर जिले के बीना में स्थित केंद्रीय विद्यालय ( Central School ) के पास छोटी बजरिया में संचालित डॉ. आंबेडकर नर्सिंग कॉलेज ( Dr Ambedkar Nursing College ) की जांच जनवरी में सीबीआई की टीम ( CBI Team ) ने की थी और जांच के बाद इस कॉलेज को अयोग्य बताया गया है। सीबीआई जांच ( CBI Investigation ) के पहले भी कई बार विद्यार्थियों ने छात्रवृत्ति न मिलने सहित अन्य समस्याओं को लेकर विधायक, एसडीएम को ज्ञापन सौंपे थे, लेकिन किसी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया।
जांच के लिए आई सीबीआई टीम ने फीस स्लैब, परीक्षा फीस, कॉलेज स्टाफ, छात्रवृत्ति सहित अन्य बिंदुओं पर जानकारी ली थी, जिसमें कुछ विद्यार्थियों के परीक्षा से वंचित होने की बात भी सामने आई थी। सिविल अस्पताल पहुंचकर भी सीबीआइ ने पूछताछ की थी, क्योंकि कॉलेज के पास स्वयं का अस्पताल नहीं होने से विद्यार्थियों को सिविल अस्पताल में इंटर्नशिप करने भेजा जाता है।
टीम ने अस्पताल से यह जानकारी हासिल की थी कि, कितने छात्र कब से इंटर्नशिप कर रहे हैं। सीबीआई द्वारा कॉलेज अयोग्य घोषित करने के बाद अभी कॉलेज खुल रहा है और कोर्ट के आदेश पर पूर्व से अध्ययनरत विद्यार्थियों को परीक्षा दिलाने की बात कही जा रही है।
यह भी पढ़ें- जान से प्यारा है बूंद-बूंद पानी : यहां मौत को छूकर कुएं से पानी भरते हैं लोग, वो भी टॉयलेट जैसा गंदा, यकीन न हो तो देखें वीडियो

फीस को लेकर आए दिन होती थीं शिकायत

नर्सिंग कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी कई बार अतिरिक्त परीक्षा फीस लेने के साथ-साथ छात्रवृत्ति न देने की शिकायत कर चुके हैं। कॉलेज के कई विद्यार्थी तीन-तीन साल से परीक्षा से वंचित हैं। फीस व छात्रवृत्ति को लेकर शिकायतें होती रहतीं हैं।

संचालक को हटाया

स्थानीय स्तर पर कॉलेज का संचालन कर रहे इफ्रायम डेविड सेमुएल को कॉलेज प्रबंधन ने आर्थिक सहित अन्य अनियमितताओं के चलते हटा दिया है। सीबीआइ जांच के बाद ही संचालक को हटाने की कार्रवाई हुई, जबकि अनियमितताएं शुरू से बरती जा रही थीं।
यह भी पढ़ें- VIDEO में युवक बोला- ‘इसे कायरता नहीं, मैरी मजबूरी समझना’ और उठा लिया खौफनाक कदम

कोर्ट के आदेश पर दिला रहे परीक्षा

इस संबंध में डॉ. आंबेडकर नर्सिंग कॉलेज के चेयरमैन संदीप सिंह का कहना है कि अनियमितताओं के चलते कॉलेज का कार्य देख रहे इफ्रायम डेविड सेमुएल को हटाया है। साथ ही कोर्ट के आदेश पर बीएससी प्रथम और तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को सागर में परीक्षा दिलाई जा रही है। अभी नए प्रवेश नहीं लिए जा रहे हैं। सीबीआइ ने कॉलेज को अमान्य बताया है, इसकी भी फिर से जांच होगी, क्योंकि सीबीआई द्वारा किस तरीके से जांच की गई है, सबके सामने है।

Hindi News/ Sagar / डॉ. आंबेडकर नर्सिंग कॉलेज पर गर्माया विवाद, अनियमितताएं मिलने पर CBI ने अयोग्य घोषित किया फिर भी चल रहा

ट्रेंडिंग वीडियो