scriptमहापौर ने रस पिलाकर खत्म कराया अनशन | Mayor overhauled hunger strike | Patrika News
सागर

महापौर ने रस पिलाकर खत्म कराया अनशन

15 दिन में सभी पात्रों को नौकरी का आश्वासन

सागरFeb 09, 2018 / 11:09 am

मदन गोपाल तिवारी

Mayor overhauled hunger strike

Mayor overhauled hunger strike

सागर. तीन दिन से अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर अनशन पर बैठे मनोज बाल्मीकि के समर्थन में गुरुवार को कांग्रेस भी समर्थन में आ गई और बाल्मीकि समाज के सभी २२ लोगों को अनुकंपा नियुक्ति दिलाए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। निगम परिसर में शुरू हुए हंगामे की सूचना सिटी मजिस्ट्रेट अविनाश रावत व सिविल लाइन थाना पुलिस को दी गई।
इसके बाद महापौर व निगम के अधिकारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर पंद्रह दिन में अनुकंपा पर नियुक्ति करने का निर्णय लेते हुए हंगामे के बीच अनशन पर बैठे मनोज बाल्मीकि को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। बताया जा रहा है कि इस दौरान कांग्रेस व भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच हल्की झड़प भी हुई।
अधिकारियों की मौजूदगी में चर्चा
महापौर अभय दरे ने बताया कि मप्र सफाई कामगार आयोग के सदस्य अमित कछवाहा, सफाई कामगार संघ के पदाधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट अविनाश रावत, निगम के प्रभारी उपायुक्त डॉ. प्रणय कमल खरे की उपस्थिति में चर्चा की गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि नगर पालिक निगम सागर में रिक्त पद न होने के कारण अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों का निराकरण नहीं हो पा रहा है। इसलिए जिले की अन्य नगरीय निकायों में जहां पर पद रिक्त हों वहां पर कलेक्टर से चर्चा करके अगले 15 दिन में नियमानुसार अनुकंपा नियुक्ति की कार्रवाई की जाएगी, साथ ही अन्य अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों के निराकरण के संबंध में भी कलेक्टर से चर्चा की जाएगी।
इधर, कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी
मप्र किसान कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम चौबे सहित अनशन में शामिल हुए जगदीश यादव, मुकुल पुरोहित, गोवर्धन रैकवार सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने महापौर व निगम प्रशासन को चेतावनी दी है। जिसमें कहा गया है कि यदि अगले १५ दिन में सभी २२ पात्रों को अनुकंपा नियुक्ति नहीं दी जाती है तो कांग्रेसजन आंदोलनकर्ताओं के साथ में 16 वें दिन चक्काजाम व सफाईकर्मी संपूर्ण शहर में सफाई व्यवस्था को भंग कर उग्र आंदोलन करेगी।

Hindi News/ Sagar / महापौर ने रस पिलाकर खत्म कराया अनशन

ट्रेंडिंग वीडियो