scriptसीएम राइज खोलने मॉडल स्कूल कर दिया बंद, विद्या र्थियों को हो रही परेशान | Model School closed after opening CM Rise | Patrika News
सागर

सीएम राइज खोलने मॉडल स्कूल कर दिया बंद, विद्या र्थियों को हो रही परेशान

जनप्रतिनिधि और जिम्मेदार अधिकारियों ने दिया होता ध्यान, तो दोनों स्कूल होते संचालित, विद्यार्थियों को आसानी में मिल जाते प्रवेश

सागरMay 03, 2024 / 12:19 pm

sachendra tiwari

Model School closed after opening CM Rise

मॉडल स्कूल

बीना. कई वर्षों के प्रयास के बाद शहर को मॉडल स्कूल की सौगात मिली थी, लेकिन सीएम राइज स्कूल बनाते समय जनप्रतिनिधि और अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया, जिससे एक स्कूल खत्म कर दिया गया। यदि मॉडल स्कूल की जगह दो नंबर स्कूल को सीएम राइज बनाया जाता, तो स्कूल के लिए भवन मिल जाता और मॉडल स्कूल भी संचालित होता रहता।
मॉडल स्कूल में करीब 375 विद्यार्थी थे, जिसे दो वर्ष पूर्व सीएम राइज बना दिया गया और यह विद्यार्थी सीएम राइज स्कूल में चले गए। मॉडल के भवन में ही सीएम राइज संचालित किया जा रहा है, जिससे मॉडल स्कूल खत्म हो गया। पिछले दिनों हुई मॉडल स्कूल की प्रवेश परीक्षा में कुछ विद्यार्थियों ने फॉर्म जमा कर दिए थे, लेकिन जब उन्हें जानकारी मिली कि स्कूल बंद हो गया है, तो वह परीक्षा देने नहीं पहुंचे। सीएम राइज स्कूल खोलते समय यदि अधिकारी ध्यान देते, तो रेलवे के जर्जर भवन में चल रहे शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक दो को इसमेें शामिल किया जाता सकता था, जिससे विद्यार्थियों को नया भवन मिल जाता और मॉडल स्कूल भी सुरक्षित रहता। यहां एक स्कूल खोला गया और दूसरे को खत्म कर दिया गया। शिक्षा के क्षेत्र में सुविधाएं बढ़ाने की जगह कम हो रही हैं।
भेजा गया था प्रस्ताव
दो नंबर स्कूल को सीएम राइज बनाने शिक्षा विभाग ने सिर्फ प्रस्ताव भेजा था, लेकिन प्रस्ताव भेजने के बाद फिर रुचि नहीं ली और आनन-फानन में मॉडल स्कूल को ही सीएम राइज का दर्जा दे दिया गया।
नया भवन बनने में लग रहा समय
सीएम राइज स्कूल का नया भवन बनने में अभी समय लग रहा है और इस सत्र में भी मॉडल स्कूल के भवन में ही सीएम राइज संचालित होगा। भवन में जगह कम होने के कारण सीएम राइज स्कूल की प्राथमिक कक्षाएं हिरनछिपा में अलग संचालित हो रही हैं। अलग-अलग भवनों में स्कूल संचालित होने से विद्यार्थी परेशान होते हैं।
मॉडल स्कूल शुरू करने करेंगे प्रयास
दो नंबर स्कूल को सीएम राइज बनाने का मुद्दा सदन में उठाया था और इस संबंध में कलेक्टर से भी बात कही है। एक स्कूल खत्म करके सीएम राइज बनाया गया है। मॉडल स्कूल फिर से शुरू कराने के लिए प्रयास किया जाएगा।
निर्मला सप्रे, विधायक, बीना

Hindi News/ Sagar / सीएम राइज खोलने मॉडल स्कूल कर दिया बंद, विद्या र्थियों को हो रही परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो