scriptशराब दुकान का विरोध, दुकान में ताला डालकर महिलाएं बैठी धरने पर | Protest against liquor shop | Patrika News
सागर

शराब दुकान का विरोध, दुकान में ताला डालकर महिलाएं बैठी धरने पर

विधायक के नेतृत्व में पहुंचे थे वार्डवासी, दो वर्षों से चली आ रही है मांग, फिर भी अधिकारी नहीं दे रहे हैं ध्यान

सागरMar 29, 2024 / 12:17 pm

sachendra tiwari

धरने पर बैठी महिलाएं

धरने पर बैठी महिलाएं

बीना. भीम वार्ड में खुली शराब दुकान को शिफ्ट कराने को लेकर एक बार फिर से वार्ड के लोगों ने प्रदर्शन किया है। लोगों ने पहले तहसील कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार सुनील शर्मा को सीएम व कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। इसके बाद वार्ड में पहुंचकर शराब दुकान को बंद कर ताला डाल दिया और महिलाएं धरने पर बैठ गर्इं।
दरअसल भीम वार्ड में पिछले साल शराब की दुकान वार्ड के बीच में खोली गई थी, जिसको लेकर वार्ड के लोगों ने प्रदर्शन किया था। इसके बाद अधिकारियों ने दूसरी जगह शिफ्ट करने का आश्वासन तो दिया था, लेकिन दुकान शिफ्ट नहीं हो सकी थी। यहां पर शराबी नशे की हालत में लोगों के साथ अभद्रता करते हैं, जिसकी शिकायत कई बार लोग पुलिस व प्रशासन से भी कर चुके हैं और दुकान को शिफ्ट कराने की मांग की है, लेकिन अधिकारियों ने इसपर ध्यान नहीं दिया। यही वजह है कि लोग अब इसे हटवाने के लिए लामबंद हो चुके हैं। वार्ड के लोग पहले विधायक निर्मला सप्रे के साथ तहसील पहुंचे, जहां पर उन्होंने तहसीलदार को सीएम व कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर दुकान को शिफ्ट कराने की मांग की। इसके बाद सभी लोग भीम वार्ड में स्थित शराब दुकान पहुंचे, जहां पर महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए शराब दुकान को बंद कर दिया। इसके बाद दुकान में ताला डाल कर्मचारियों को शराब दुकान के अंदर ही बंद कर दिया था।

दुकान में ताला लगाते हुए
दुकान में ताला लगाते हुए IMAGE CREDIT: patrika

एक घंटे तक धरने पर बैठी रहीं महिलाएं
शाम करीब साढ़े चार बजे महिलाएं शराब दुकान के बाहर धरने पर बैठ गई। महिलाओं ने कहा कि अधिकारी शराब दुकान खुलवाते समय लोगों की समस्या पर ध्यान नहीं देते हैं, जिससे लोगों को दिक्कत होती है। शराबी नशे की हालत में महिलाओं से अभद्रता करते हैं। इस प्रकार की स्थिति से उन्हें हर दिन गुजरना पड़ता है।
कलेक्टर ने शिफ्ट कराने दिया आश्वासन
कलेक्टर से दुकान हटाने के संबंध में सागर जाकर मुलाकात की है। कलेक्टर ने आश्वासन दिया है कि दो से तीन दिन के अंदर दुकान को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाएगा।
निर्मला सप्रे, विधायक

Home / Sagar / शराब दुकान का विरोध, दुकान में ताला डालकर महिलाएं बैठी धरने पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो