scriptपीली कोठी वाले बाबा को पेश की संदली चादर, आज तमाम रात होगा कव्वाली का मुकाबला | Patrika News
सागर

पीली कोठी वाले बाबा को पेश की संदली चादर, आज तमाम रात होगा कव्वाली का मुकाबला

कुतुब हजरत सैयद दाऊद मिक्की चिश्ती साबरी रह.अलैह पीली कोठी वाले बाबा का सालाना उर्स शुक्रवार को संदली चादर चढ़ाने के साथ ही शुरू हो गया। उर्स के चलते बाबा की दरगाह में आकर्षक विद्युत सजावट की गई है।

सागरMay 25, 2024 / 08:29 pm

रेशु जैन

kavali

kavali

तहसीली स्थित मदन यादव के निवास से संदली चादर निकाली

सागर. कुतुब हजरत सैयद दाऊद मिक्की चिश्ती साबरी रह.अलैह पीली कोठी वाले बाबा का सालाना उर्स शुक्रवार को संदली चादर चढ़ाने के साथ ही शुरू हो गया। उर्स के चलते बाबा की दरगाह में आकर्षक विद्युत सजावट की गई है। हिंदु-मुस्लिम भाईयों की एकता की प्रतीक इस दरगाह में संदली चादर पेश करने के दौरान दोनों ही समुदाय के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बाबा का उर्स शुरू होते ही शाम से ही दरगाह में मत्था टेककर दुआ मांगने के लिए हिंदु-मुस्लिम भाईयों की भीड़ उमड़ी। शाम को तहसीली स्थित मदन यादव के निवास से संदली चादर निकाली गई जो नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए पीली कोठी दरगाह पहुंची। भक्तों ने बाबा को चादर पेश की एवं अमन शांति व एकता की दुआ मांगी।संदली चादर तहसीली तिराहे स्थित मदन बाबा के निवास से शुरू हुई। जो शहर गश्त कर पीली कोठी दरगाह पर पेश की गई। बाबा की दरगाह पर संदली चादर पेश होने के साथ ही तीन दिवसीय सालाना उर्स प्रारम्भ हुआ और बाद नमाज इशा मीलाद शरीफ हुई।
रात भर चला कव्वालियों और गजलों का शानदार मुकाबला

उर्स के दूसरे दिन शनिवार को कव्वाली कार्यक्रम हुआ। मशहूर फनकार सलीम जावेद कव्वाल पार्टी बैंगलुरू और शाहीन शबा कव्वाल पार्टी रांची झारखंड ने तमाम रात कव्वाली एवं गजलों की शानदार प्रस्तुति दी गई। जिसे सुनने के लिए लोग रात भर उर्स के मैदान पर डटे रहे और झूमते रहे। दूर-दूर से आए लोगों ने बाबा की दरगाह में पहुंचकर मत्था टेका और फिर कव्वालियों के साथ-साथ उर्स मेले का भी आनंद लिया। उर्स के मौके पर की गई आकर्षक विद्युत सजावट आकर्षण का केंद्र रही। पीली कोठी वालें बाबा के सालाना उर्स के आयोजक एवं पार्षद अब्दुल नईम खान ने बताया कि दरगाह पर फातिहा के साथ नाते पाक, सलाम पेश किया। देश के लिए अमन-चैन की दुआ की गई एवं तबर्रुख प्रसादि का वितरण किया गया। खान ने बताया कि रविवार को भी तमाम रात हिंदुस्तान के मशहूर फनकार राहत चिश्ती कव्वाल पार्टी अहमदाबाद और सीमा शबा कव्वाल पार्टी बनारस के बीच कव्वाली एवं गजलों का मुकाबला होगा। इस अवसर पर धामौनी दरगाह प्रबंध कमेटी एवं उर्स कमेटी के पदाधिकारी एवं सदस्यों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में बाबा के श्रद्धालु मौजूद थे।

Hindi News/ Sagar / पीली कोठी वाले बाबा को पेश की संदली चादर, आज तमाम रात होगा कव्वाली का मुकाबला

ट्रेंडिंग वीडियो