scriptजमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने अरशद मदनी | Arshad Madani became the national president of Jamiat Ulema-e-Hind | Patrika News
सहारनपुर

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने अरशद मदनी

दिल्ली में हुई जमीयत की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हुए चुनाव में मौलाना अरशद मदनी को जमीयत उलेमा-ए-हिंद का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है।

सहारनपुरJun 21, 2022 / 11:30 pm

Shivmani Tyagi

arshad.jpg

अरशद मदनी

सहारनपुर। मौलाना अरशद मदनी को जमीयत उलेमा-ए-हिंद राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है। दिल्ली में हुई जमीयत की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सभा में यह निर्णय हुआ। यहां पर अरशद मदनी को अध्यक्ष चुन लिया गया। अध्यक्ष पद पर नियुक्त होने के बाद मौलाना मदनी ने कहा कि देश में जिस तरह से प्रदर्शनकारियों पर धर्म के आधार पर भेदभाव हो रहा है वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

दरअसल सोमवार को जमीयत उलेमा ए हिंद के दिल्ली स्थित मुख्य कार्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई थी। इसी बैठक में जमीयत उलेमा ए हिंद को नया अध्यक्ष मिलना था। यहां सभी कार्यकारिणी सदस्यों ने मौलाना अरशद मदनी को अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया। इनके साथ ही मुफ्ती मौलाना मासूम साकिब को राष्ट्रीय महासचिव चुना गया।
चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद मदनी ने कहा कि देश में भेदभाव हो रहा है। प्रदर्शनकारियों के साथ धर्म देखकर व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोग अगर शांतिपूर्ण ढंग से भी प्रदर्शन कर रहे हैं तो उसे देशद्रोह का करार दिया जा रहा है। मुस्लिमों पर अत्याचार किए जा रहे हैं जबकि अग्निपथ के नाम से जो विरोध प्रदर्शन देश में हो रहे हैं वह हिंसक हैं लेकिन उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है।

Home / Saharanpur / जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने अरशद मदनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो