scriptसावधान: इन्वर्टर की सस्ती बैटरी पड़ सकती है महंगी | Inverter cheap battery may cost expensive | Patrika News

सावधान: इन्वर्टर की सस्ती बैटरी पड़ सकती है महंगी

locationसहारनपुरPublished: Jun 21, 2022 11:20:51 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

कपड़े की दुकान में लगे इनवर्टर की बैट्री अचानक फट गई। इससे दुकान में आग लग गई। दुकानदार ने बाद में बताया कि उसने सस्ते में बैट्री लगवाई थी।

बैट्री

इनवर्टर की बैट्री

सहारनपुर। घर या दुकान में सस्ती बैटरी आपके लिए घातक साबित हो सकती है। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि देवबंद में एक ऐसी ही घटना हुई। यहां एक कपड़े की दुकान में इनवर्टर की बैटरी अचानक फट गई। तेज धमाके के साथ बैटरी फ़टी तो दुकान में आग लग गई। जब आसपास के लोगों ने दुकान से धुआं निकलता हुआ देखा तो इस घटना का पता चल सका।

घटना उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के देवबंद कस्बे की है। यहां बाजार में एक दुकान से धुआं निकल रहा था। आसपास के लोगों ने जब धुंआ निकलते हुए देखा तो दुकान मालिक को सूचना दी। दुकान मालिक ने जैसे ही शटर खोला तो अंदर से तेज लपटें बाहर निकली। इसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद आग की लपटों पर काबू पाया जा सका। अंदर दुकान खोलने पर पता चला कि इनवर्टर की बैटरी फटने से आग लगी थी। अब तक की पड़ताल में यह बात भी सामने आई है कि दुकानदार ने सस्ती बैटरी लगवाई थी।
इसलिए ध्यान रखिएगा जब अगली बार आप घर में इनवर्टर या बैट्री लगवाओं तो सस्ते के चक्कर में ना पड़ना। सस्ती बैट्री या इनवर्टर किसी भी दुर्घटना का कारण बन सकता है। देवबंद में हुई इस दुर्घटना से कपड़े की दुकान में आग लग गई। अगर यह इनवर्टर किसी घर में लगा हुआ होता तो घर में भी आग लग सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो