scriptखुलासा: आतंकी उमर अल मंडी का पढ़ाई के दौरान देवबंद में किया गया था ब्रेन वॉश | terrorist umar al mandi brother said brainwash done in deoband | Patrika News
सहारनपुर

खुलासा: आतंकी उमर अल मंडी का पढ़ाई के दौरान देवबंद में किया गया था ब्रेन वॉश

आतंकी सईद अख्तार उर्फ उमर अल मंडी का भाई बोला- शिक्षा पाने के लिए गया था देवबंद, लेकिन उसके बाद वापस नहीं लौटा

सहारनपुरJul 13, 2021 / 03:13 pm

lokesh verma

deoband.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सहारनपुर. राजधानी लखनऊ में दो आतंकी पकड़े जाने के बाद प्रदेशभर में हाईअलर्ट जारी किया गया है। जांच एजेंसियां आतंकियों के नेटवर्क को खोजने में लगी हुई हैं। इसी कड़ी में पकड़े गए आतंकियों के कनेक्शन सक्रिय आतंकी उमर अल मंडी से मिले हैं। जांच एजेंसियों के मुताबिक, उमर अल मंडी संभल जिले का रहने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उमर अल मंडी के भाई का कहना है कि उसके भाई का असली नाम सईद अख्तर है। उसने बताया है कि सईद अख्तर कुछ साल पूर्व इस्लामिक शिक्षा के लिए विख्यात देवबंद में पढ़ने गया था। जहां उसका ब्रेन वॉश कर दिया गया और उसके बाद वह कभी वापस नहीं लौटा।
यह भी पढ़ें- बड़ा खुलासा! Kanwar Yatra में कूकर बम से कत्लेआम मचाने वाले थे आतंकी, पढ़े पूरी रिपोर्ट

देवबंद से उमर अल मंडी उर्फ सईद अख्तर कनेक्शन मिलने के बाद एनआईए ने भी जांच शुरू कर दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि एनआईए की टीम जल्द ही देवबंद में उमर अल मंडी के कनेक्शन खंगाल सकती है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब देवबंद से आतंकी कनेक्शन सामने आए हैं। इससे पहले भी देवबंद से कई आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं देवबंद का नाम एक बार फिर सामने आने पर स्थानीय लोग काफी दुखी हैं। इस्लामिक तालीम के लिए दुनियाभर में मशहूर देवबंद के लोगों का कहना है कि जांच एजेंसियां निष्पक्ष तरीके से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें, ताकि आगे कभी देवबंद का नाम इस तरह बदनाम न हो।
उमर अल मंडी के भाई ने देवबंद में सईद अख्तर का ब्रेन वॉश किया गया था। अब सवाल ये उठते हैं कि जब सईद अख्तर देवबंद शिक्षा हासिल करने के लिए पहुंचा था तो देवबंद में वह किसके पास रहता था और किस-किसके संपर्क में आया? आखिरकार किसने उसका ब्रेन वॉश किया और सईद अख्तर से कैसे वह उमर अल मंडी बना? उसे उमर अल मंडी बनाने में किस-किसने भूमिका निभाई? कुछ इसी तरह के सवालों का जवाब जानने के लिए एनआईए की टीम देवबंद पहुंच सकती है।

Home / Saharanpur / खुलासा: आतंकी उमर अल मंडी का पढ़ाई के दौरान देवबंद में किया गया था ब्रेन वॉश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो