scriptयूपी: साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा को सरेराह कार में खींचा, पुलिस ने पीछा कर छुड़ाई छात्रा | UP: A student going to school on a bicycle is kidnapped in a car | Patrika News
सहारनपुर

यूपी: साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा को सरेराह कार में खींचा, पुलिस ने पीछा कर छुड़ाई छात्रा

Highlights

नागल थाना क्षेत्र में मीरपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास दिया कार सवार युवकों ने घटना को अंजाम
पुलिस ने पीछा करके छात्रा काे अपहरणकर्ताओं से छुड़ाया, दाे आराेपी भी किए गए गिरफ्तार

सहारनपुरMar 03, 2020 / 09:38 am

shivmani tyagi

police

saharanpur

सहारनपुर। यह खबर आपके रोंगटे खड़े कर देगी। सहारनपुर में पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर कार सवार युवकों ने साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा को कार में खींच लिया। गनीमत रही कि, इस घटना को रास्ते से जा रहे एक बाइक सवार युवक ने देख लिया और सही समय पर पुलिस को खबर कर दी। इस तरह पुलिस ने घेराबंदी करके अपहरण के कुछ ही देर बाद छात्रा को बरामद कर लिया।
यह भी पढ़ें

कटा हुआ कान लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंची महिला, बोली- साहब पड़ोसियों किया ये हाल

दिन दहाड़े छात्रा के अपहरण की इस घटना पर क्षेत्रीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और बड़ी संख्या में थाने पहुंचे लोगों ने अपहरणकर्ताओं को भीड़ के हवाले करने की बात कही लेकिन पुलिस भी काे समझाने में कामयाब हाे गई। पुलिस ने अब पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ अपहरण समेत पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि अपहरणकर्ताओं के फरार साथियों की भी तलाश की जा रही है।
जानिए पूरा घटनाक्रम

घटनाक्रम के अनुसार सोमवार को नगर थाना क्षेत्र के ही एक गांव की 15 वर्षीय छात्रा स्कूल जाने के लिए साइकिल पर घर से निकली। अभी छात्रा मीरपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास ही पहुंची थी कि पीछे से लाल रंग की एक कार में आए युवकों ने छात्रा को रोक लिया। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाती, युवकों ने छात्रा काे तेजी से कार में खींच लिया और सहारनपुर-मुजफ्फरनगर हाईवे की ओर कार दौड़ा ली।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: दिन में छाए बादल, होली से पहले इन जिलों में तीन दिन भारी बारिश के साथ पड़ेंगे ओले



इस पूरी घटना काे बाइक से जा रहे एक युवक ने देख लिया और पुलिस को कॉल करके सूचना दे दी। दिनदहाड़े छात्रा के अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में सहारनपुर-मुजफ्फरनगर हाईवे पर नाकाबंदी की गई। कुछ ही दूरी पर पुलिस ने लाल रंग की इस कार को घेर लिया और छात्रा को सकुशल बरामद कर लिया।
यह भी पढ़ें

यूपी के शामली में अवैध रेत खनन पर छापा, मचा हड़कंप

पुलिस ने दो आरोपी भी गिरफ्तार कर लिए जबकि इनका तीसरा साथी कार समेत फरार हो गया। पकड़े गए आरोपियों को लेकर जब पुलिस थाने लेकर पहुंची तो यहां पहले से ही ग्रामीण इकट्ठा थे। ग्रामीणों ने अपहरणकर्ता को पुलिस के हवाले करने की बात कही लेकिन पुलिसकर्मियों ने गुस्साए लोगों को समझाया कि यह कानूनी मामला है और न्यायालय ही आरोपियों को सजा देगा।
यह भी पढ़ें

होली की तैयारियों में जुटा परिवहन विभाग, सहारनपुर रीजन चलाएगा 50 अतिरिक्त बसें

पुलिस की ओर से आरापियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के आश्वासन के बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हुआ। पकड़े गए युवकों ने अपने नाम ताैफीक व सलमान बताए हैं जबकि इनके फरार साथी का नाम फरमान बताया जा रहा है। पुलिस ने पकड़े गए दोनों अभियुक्तों के खिलाफ धारा 363 धारा 354 के समेत पोक्सो ऐक्ट में मुकदमा दर्ज किया।
यह भी पढ़ें

हिंदू-मुस्लिमों ने फूलों की खेली होली, भाईचारे का दिया संदेश, शांति की अपील



एसपी देहात विद्या सागर मिश्र का कहना है कि, तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आराेपियों के फरार साथियों काे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो