script26 जनवरी पर छात्र ने लगाया जय भीम का नारा तो दबंगों ने कर दी पिटाई, जानिए कहां का है मामला | On January 26 student raised slogan Jai Bhim bullies beat him Sambhal | Patrika News
सम्भल

26 जनवरी पर छात्र ने लगाया जय भीम का नारा तो दबंगों ने कर दी पिटाई, जानिए कहां का है मामला

यूपी के संभल जिले में गणतंत्र दिवस के अवसर पर भाषण खत्म करने के बाद जय भीम जय भारत का नारा लगाने पर विवाद हो गया। नारा लगाने वाला छात्र कॉलेज से जब बाहर निकला तो विरोध करने वाले छात्रों ने उसके साथ मारपीट कर दी।

सम्भलJan 27, 2024 / 01:26 pm

Aman Kumar Pandey

sambhal
उत्तर प्रदेश के संभल जिले में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर इंटर कॉलेज में डॉ. भीमराव अंबेडकर के बारे में भाषण खत्म करने के बाद जय भीम जय भारत का नारा लगाने पर विवाद हो गया। आरोप है कि जय भीम का नारा लगाने पर विद्यालय के कुछ छात्रों ने इसका विरोध किया। नारा लगाने वाला छात्र कॉलेज से जब बाहर निकला तो विरोध करने वाले छात्रों ने उसके साथ मारपीट कर दी।
दूसरे गुट के छात्रों ने जय भीम के नारे का किया विरोध
बनियाठेर थाना के सिकंदर गांव का रहने वाला 12वीं का छात्र गणतंत्र दिवस पर भीमराव अंबेडकर को लेकर भाषण देने पहुंचा था। कॉलेज में भाषण देने के बाद उसने जय भीम जय भारत के नारे के साथ संबोधन पूरा किया। इसी दौरान कॉलेज में दूसरे गुट के छात्रों ने जय भीम का नारा लगाने को लेकर विरोध किया। पीड़ित छात्र को जातिसूचक शब्द कहे। भाषण देने वाला छात्र जब कॉलेज से बाहर निकला तो नारे का विरोध करने वाले छात्रों ने उसके साथ गाली गलौज और मारपीट कर दी।
यह भी पढ़ें

यूपी में कड़कड़ाती ठंड का सितम जारी, लखनऊ नोएडा समेत 50 जिलों में कोहरे और शीत दिवस का रेड अलर्ट

पीड़ित छात्र ने क्या कहा ?
पीड़ित छात्र का कहना है कि 26 जनवरी के अवसर पर मैंने स्कूल में भाषण दिया था। संबोधन के अंत में मैंने जय भीम बोल दिया था। इसके बाद कॉलेज में ही दो लड़कों ने पहले मुझे धमकी दी और जातिसूचक शब्द कहे। फिर स्कूल के बाहर मारपीट की।
यह भी पढ़ें

अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर नहीं, 6 पौराणिक स्थल भी मौजूद, जानिए राम मंदिर से इनकी दूरी

आरोपी छात्रों के खिलाफ केस दर्ज – चौकी प्रभारी
पीड़ित छात्र ने जब इस घटना के बारे में परिवार को बताया तब उसके परिजन और ग्रामीण भड़क गए। छात्र के परिजन, ग्रामीण और आजाद समाज पार्टी के लोग नारेबाजी करते हुए नरौली स्थित पुलिस चौकी पर पहुंच गए। इस मामले में नरौली चौकी प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि पीड़ित छात्र की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News/ Sambhal / 26 जनवरी पर छात्र ने लगाया जय भीम का नारा तो दबंगों ने कर दी पिटाई, जानिए कहां का है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो