पन्ना में डायमंड पार्क और प्रोसेसिंग यूनिट की होगी स्थापना, कल खजुराहो की बैठक में खनिज मंत्री करेंगे घोषणा

- जिला प्रशासन और खनिज विभाग बीते कई महीनों से कर रहा था तैयारियां

पन्ना/ दशकों से डायमंड पार्क और प्रोसेसिंग यूनिट के स्थापना की चल रही मांग का सपना आखिरकार सच होने वाला है। पन्ना पहुंचे खनिज सचिव नरेंद्र सिंह परमार ने जानकारी दी है कि डायमंड पार्क और प्रोसेसिंग यूनिट की घोषणा 17 नवंबर को खजुराहो में होने वाली उच्च स्तरीय बैठक में हो सकती है।

बताया गया कि खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल के नेतृत्व में ये बैठक होगी। खनिज मंत्री पन्ना में देश के इकलौता डायमंड टूरिस्ट सर्किट को मंजूरी देंगे। जो पन्ना में पर्यटन विकास के लिए मील का पत्थर बन सकती है। बैठक को लेकर जिला प्रशासन का मैदानी अमले से लेकर राज्य स्तर तक के अधिकारी बीते कई महीनों से काम कर रहे थे।

हुनरमंद लोगों को मिलेगा रोजगार
खनिज सचिव नरेंद्र सिंह परमार ने बताया कि पन्ना के लोगों द्वारा लंबे समय से की जा रही डायमंड पार्क की मांग रविवार को पूरी हो जाएगी। खुद खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल इसकी घोषणा करेंगे। इसमें बेहतरीन स्तर का डायमंड पार्क स्थापित होने के साथ ही हीरा कटिंग-पॉलिसिंग यूनिट स्थापित की जाएगी और ज्वेलरी मेकिंग यूनिट भी बनेगी। डायमंड पार्क में स्थानीय स्तर पर हीरे का कारोबार करने वाले लोगों को प्राथमिकता दी लाएगी। इससे हीरे का काम करने वाले हुनरमंद लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्हें पन्ना में ही अच्छा काम मिलेगा।

Show More
suresh mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned