scriptपंचायत की दस दुकानों के निर्माण से लेकर नीलामी का रिकॉर्ड गायब | Auction record missing from construction of ten Panchayat shops | Patrika News
श्योपुर

पंचायत की दस दुकानों के निर्माण से लेकर नीलामी का रिकॉर्ड गायब

– पंचायत कराहल को सीईओ ने थमाया नोटिस

श्योपुरNov 22, 2019 / 01:36 pm

Anoop Bhargava

पंचायत की दस दुकानों के निर्माण से लेकर नीलामी का रिकॉर्ड गायब

पंचायत की दस दुकानों के निर्माण से लेकर नीलामी का रिकॉर्ड गायब

श्योपुर/कराहल
पांच साल पहले कराहल कस्बे के पनवाड़ा चौराहे पर ग्राम पंचायत कराहल द्वारा बनाई गई 10 दुकानों के नीलामी का रिकॉर्ड गायब हो गया है। सात दुकानों की नीलामी के बाद पंचायत को मिली 21 लाख की राशि और नीलामी के कागजों का रिकॉर्ड पंचाायत से गायब है। जनपद सीईओ द्वारा ग्राम पंचायत कराहल को नोटिस दिए जाने के बाद सचिव बोला.. दस दुकानों के निर्माण की लागत और नीलामी की राशि की फाइल व रिकार्ड पंचायत कराहल में नहीं है।
कराहल ग्राम पंचायत में पनवाड़ा चौराहे के सौंदर्यीकरण एवं पंचायत की राजस्व वृद्धि के लिए तात्कालीन कलेक्टर ने 10 व्यावसायिक दुकानों का निर्माण कराया था। जनपद सीईओ एसएस भटनागर ने प्रभारी सचिव संदीप तोमर से दुकान निर्माण और नीलामी की जानकारी मांगी, तो उसने सीईओ को बताया कि मेरे पास दुकानों से संबंधित कोई भी रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं है। बताते हैं कि तत्कालीन सचिव परमाल राठौर से रिकॉर्ड मुहैया नहीं कराया है। नियम के तहत नीलाम की गई राशि का बैंक में एफडी करवाकर सुरक्षित रखी जानी थी, लेकिन जिस तरह से दस्तावेज गायब है उससे पूरा मामला संदिग्ध नजर आ रहा है। बताते हैं कि पहले दो दुकानों की नीलामी पर खरीदने वाले के चैक बाउंस हो गए थे उसका रिकॉर्ड भी उस समय गायब हो गया था।
इनका कहना है
नोटिस जारी किया था। तो पता चला की 10 दुकानों के निर्माण से लेकर नीलामी की कार्रवाई का रिकार्ड सचिव के पास नहीं है। फिर से नोटिस जारी कर सचिव से रिकॉर्ड की जानकारी ली जाएगी। बेची गई दुकानों की 21 लाख की राशि सहित निर्माण एवं नीलामी में गड़बड़ी मिलती है तो एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
एसएस भटनागर
जनपद सीईओ, कराहल

Home / Sheopur / पंचायत की दस दुकानों के निर्माण से लेकर नीलामी का रिकॉर्ड गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो