scriptकूनो नदी उफनी, पुल डूबा, कई जिलों से कटा संपर्क | Sheopur flood Sheopur rain news kuno flood Sheopur weather update | Patrika News

कूनो नदी उफनी, पुल डूबा, कई जिलों से कटा संपर्क

locationश्योपुरPublished: Jul 31, 2021 09:20:20 am

Submitted by:

deepak deewan

मौसम विभाग ने 24 घंटे का रेड अलर्ट जारी कर भारी बारिश की चेतावनी दी
 

Sheopur flood Sheopur rain news kuno flood Sheopur weather update

Sheopur flood Sheopur rain news kuno flood Sheopur weather update

श्योपुर/कराहल. मानसूनी सिस्टम सक्रिय होने से जिले में एक बार फिर सावन की झड़ी लग गई है। बीती रात से ही हो रही लगातार बारिश से एक बार फिर नदियां उफान पर आ गई। वहीं कूनो नदी फिर से अपने रौद्र रूप में है, जिसके कारण सेसईपुरा के निकट का पुल डूब गया, लिहाजा श्योपुर-शिवपुरी हाइवे पर आवागमन बंद हो गया। जिससे श्योपुर का ग्वालियर और शिवपुरी से संपर्क टूट गया। लगातार हो रही बारिश से श्योपुर-शिवपुरी हाइवे पर ग्राम गोरस की सीप नदी पर स्थित पुल क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं मौसम विभाग ने श्योपुर जिले में 24 घंटे का रेड अलर्ट जारी कर भारी बारिश की चेतावनी दी है।
नर्मदा और शिवना नदियां उफनाईं, जारी किया अलर्ट

शाम छह बजे पुल पर पांच फीट पानी
गुुरुवार की देर रात से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया, जिसके चलते शुक्रवार की शाम तक भी शहर सहित जिले भर में कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश हुई। लगातार बारिश से से जिले की नदी-नालों में फिर से पानी की आवक हो गई। दोपहर बाद श्योपुर-शिवपुरी हाइवे पर आवागमन बंद हो गया। शाम 6 बजे कूनो नदी पुल पर पांच फीट के आसपास पानी था, जिसके कारण दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई।
मौत का लाइव वीडियो, पत्नी पर लगाए ये गंभीर इल्जाम

kuno_nadi_1.jpg
सेसईपुरा की रेशम कॉलोनी में अलर्ट
लगातार बारिश से कराहल क्षेत्र के वनांचल में सभी नदी नाले फिर से उफन गए और कई रास्ते बंद हो गए। करियादेह, दांती, खेरी, खिरखिरी की नदियों में उफान आने से कराहल भैंसरावन मार्ग बंद हो गया। वहीं लगातार बढ़ते कूनो के जलस्तर के कारण सेसईपुरा की रेशमकेंद्र कॉलोनी में अलर्ट जारी कर दिया।
Income Tax raid on Bhaskar Group आयकर अफसरों ने सीबीडीटी को सौंपी प्रारंभिक रिपोर्ट

रात भर में हुई 26 मिमी औसत बारिश
जिले में रात भर में 26 मिमी बारिश हुई। यही वजह है कि शुक्रवार को भी दिन भर जिले के श्योपुर, बड़ौदा, कराहल, वीरपुर, विजयपुर क्षेत्र में सावन की झड़ी लगी रही और जनजीवन तरबतर हो गया। भू अभिलेख विभाग के मुताबिक 1 जून से 30 जुलाई तक की स्थिति में जिले में 322 मिमी औसत बारिश हो चुकी है। जबकि गत वर्ष इस अवधि में 249.9 मिमी ही औसत बारिश हुई थी।
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो