scriptदबंगो ने रोका नहर का पानी, किसानों की फसल सूखनें की कगार पर | The victims submitted a memorandum to the Tehsildar, demanding opening | Patrika News
शिवपुरी

दबंगो ने रोका नहर का पानी, किसानों की फसल सूखनें की कगार पर

दबंगो ने रोका नहर का पानी, किसानों की फसल सूखनें की कगार परपीडि़त लोगों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, जल्द नहर को खुलवाने की मांग

शिवपुरीJan 31, 2024 / 01:34 pm

Lokendra Singh Sengar

दबंगो ने रोका नहर का पानी, किसानों की फसल सूखनें की कगार पर

दबंगो ने रोका नहर का पानी, किसानों की फसल सूखनें की कगार पर


दबंगो ने रोका नहर का पानी, किसानों की फसल सूखनें की कगार पर
पीडि़त लोगों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, जल्द नहर को खुलवाने की मांग
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना अंतर्गत ग्राम भवनपुरा में कुछ दबंग लोगों ने नहर का पानी रोक दिया है। नहर का पानी रूकने के कारण आगे के गांव के किसानों को पानी नही मिल पा रहा और खेत पर लगी फसलें सिंचाई न होने के कारण सूखनें की कगार पर है। मामले में पीडि़त किसानों ने सोमवार को तहसीलदार को एक ज्ञापन देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।
जानकारी के मुताबिक पचीपुरा तालाब से निकलने वाली नहर से कई ग्रामों के किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिलता है। अब पचीपुरा के कुछ दबंग लोगों ने नहर के पानी को रोक दिया है। ऐसे में आगे के गांव बबनपुरा के किसानों को पानी नही मिल पा रहा। ऐसे में उनकी फसल सूखने की स्थिति में है। आज इस मामले को लेकर बबनपुरा के दो दर्जन से अधिक किसान बैराड़ तहसीलदार के पास जाकर ज्ञापन देकर नहर का पानी खुलवाने की मांग की है।
बॉक्स-
पीडि़त किसानों ने बताया कि यह समस्या हर साल होती है और यह दबंग लोग पानी रोककर उसका दूरूपयोग करते है। जबकि हमको पानी की जरूरत है। किसानों ने बताया कि अगर दो दिन में हमारी समस्या का निदान नही हुआ तो वह जिला मुख्यालय पर जाकर कलेक्टर कार्यालय पर जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे। पानी न मिलने से हमारी फसलें खराब हो गई तो काफी नुकसान उठाना पड़ेगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rxx6x

Hindi News/ Shivpuri / दबंगो ने रोका नहर का पानी, किसानों की फसल सूखनें की कगार पर

ट्रेंडिंग वीडियो