scriptफर्म संचालक के ठिकानों पर छापेमारी, 67 लाख की GST चोरी पकड़ाई | Raids on firm operator's bases GST theft of Rs 67 lakh revealed | Patrika News
सीधी

फर्म संचालक के ठिकानों पर छापेमारी, 67 लाख की GST चोरी पकड़ाई

– जीएसटी विभाग की आठ सदस्यी टीम ने की छापेमारी । – मझौली में फर्म संचालक के आवास, गोदाम व फर्म में खंगाले गए दस्तावेज – बकाया राशि सरेंडर करने में आनाकानी करता रहा फर्म संचालक

सीधीJan 02, 2021 / 08:04 pm

Shailendra Sharma

gst_1.jpg

सीधी. सीधी जिले की ग्राम पंचायतों में मटेरियल की सप्लाई करने वाले एक फर्म संचालक के मझौली स्थित फर्म, गोदाम एवं आवास में वाणिज्यकर वृत्त बैढ़न की 8 सदस्यी टीम ने दबिश दी। जांच में फर्म संचालक पर करीब 67 लाख रुपये से अधिक की जीएसटी चोरी पाई गई है, वहीं फर्म संचालक संतोष गुप्ता के बैंक खातों की जांच किया जाना अभी शेष है।

 

बकाया राशि सरेंडर करने में आनाकानी कर रहा व्यापारी
जीएसटी की बकाया राशि के संबंध में अधिकारियों ने फर्म संचालक को बकाया राशि सरेंडर करने का नोटिस दिया, लेकिन फर्म संचालक बकाया राशि सरेंडर करने में आनाकानी कर रहा है । राज्य कर अधिकारी शशिभूषण त्रिपाठी ने बताया कि लगातार दबाव के बाद फर्म संचालक ने करीब चाल लाख रुपये सरेंडर किए हैं, शेष बकाया राशि के जमा करने के लिए समय मांगा गया है, अधिकारियों का कहना है कि यदि फर्म संचालक द्वारा जीएसटी की बकाया राशि सरेंडर नहीं की जाती तो नियमानुसार राशि वसूली की कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

 

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yftbi

ऐसे की GST की चोरी
बताया जा रहा है कि फर्म संचालक संतोष गुप्ता निवासी मझौली द्वारा मझौली एवं कुसमी अंचल की विभिन्न ग्राम पंचायतों में अपने फर्म के माध्यम से मटेरियलस सप्लाई का काम किया था। ग्राम पंचायतों की तरफ से मटेरियल सप्लाई का भुगतान भी फर्म के नाम पर कर दिया गया लेकिन फर्म के नाम पर लिए गए भुगतान का अभी तक संचालक ने जीएसटी फाइल नहीं किया है। जो थोड़ा बहुत जीएसटी फाइल किया था उसमें भी कई गड़बड़ियां थीं। जिसको लेकर प्रभारी संभागीय उपायुक्त आरएन साहू के निर्देशन में राज्य कर अधिकारी वाणिज्य कर वृत्त बैढऩ के नेतृत्व में शनिवार की सुबह करीब 10 बजे दबिश देकर जांच कार्रवाई शुरू की गई। कार्रवाई के दौरान फर्म संचालक के द्वारा पंचायतों से ली गई राशि से संबंधित दस्तावेक खंगाले गए।

Home / Sidhi / फर्म संचालक के ठिकानों पर छापेमारी, 67 लाख की GST चोरी पकड़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो