scriptराजस्थान के इन जिलों में पड़ेगी जबरदस्त ठंड, मौसम विभाग का Cold Day का अलर्ट जारी | cold wave in rajasthan cold day alert in many district of rajasthan | Patrika News
सीकर

राजस्थान के इन जिलों में पड़ेगी जबरदस्त ठंड, मौसम विभाग का Cold Day का अलर्ट जारी

Cold Wave in Rajasthan : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी ( Winter in Rajasthan ) का कहर जारी है। सीकर जिले के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे 3 डिग्री दर्ज ( Minus 3 Degree Temperature in fatehpur shekhawati ) किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिन तक जबरदस्त ठंड पड़ेगी।

सीकरDec 26, 2019 / 05:27 pm

Naveen

राजस्थान के इन जिलों में पड़ेगी जबरदस्त ठंड, मौसम विभाग का Cold Day का अलर्ट जारी

राजस्थान के इन जिलों में पड़ेगी जबरदस्त ठंड, मौसम विभाग का Cold Day का अलर्ट जारी

सीकर।
cold wave in Rajasthan : राजस्थान में कड़ाके की सर्दी ( Winter in Rajasthan ) का कहर जारी है। सीकर जिले के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे 3 डिग्री दर्ज ( Minus 3 Degree Temperature in fatehpur shekhawati ) किया गया। प्रदेश के कई जिलों में तापमान शून्य के नजदीक है। सीकर जिले में गुरुवार का दिन इस सीजन का सबसे ठंडा रहा।

हाड़ कंपाने वाली सर्दी के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। माइनस में रहे तापमान से आज सुबह परिंडों से लेकर फसलों तक पर बर्फ की चादर जमीं नजर आई। जबरदस्त सर्दी से अलाव भी बेअसर रहा। लोग गर्म कपड़ों में भी ठिठुरते रहे। नश्तर सी चुभती सर्द हवाओं ने भी जनजीवन को प्रभावित हो गया। हल्की धूप रहने से भी लोगों को राहत नहीं मिल रही है। सीकर के अलावा चूरू, झुंझुनूं में भी तापमान 2 डिग्री से कम है।

शेखावाटी में टूट पड़ी सर्दी, माइनस 3 डिग्री तापमान में जमा सब कुछ, जमीन पर बिछी बर्फ की चादर

कई जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट ( cold day Alert in Rajasthan )
मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिन तक जबरदस्त ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान में साढ़े चार से साढे छह डिग्री तक गिरावट और न्यूनतम तापमान साढ़े चार डिग्री की गिरावट आने पर कोल्ड-डे (शीत दिन) और शीतलहर की स्थिति बन जाती है। रविवार तक सीकर, चूरू, झुंझुनूं, गंगानगर, हनुमानगढ़, अलवर जिले में एक दो स्थानों पर कोल्ड-डे से सीवियर कोल्ड-डे की स्थिति रहेगी।

सूर्य ग्रहण: मंदिरों से लेकर दुकानें, पेट्रोल पंप तक रहे बंद, शुद्धिकरण के लिए तीर्थ स्थलों पर उमड़े श्रद्धालु

उत्तरी हवाओं के कारण गिरा तापमान
मौसम विभाग के अनुसार हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी और उत्तरी हवाओं के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज हुई है। विभाग का कहना है कि तापमान में और गिरावट होगी।

Home / Sikar / राजस्थान के इन जिलों में पड़ेगी जबरदस्त ठंड, मौसम विभाग का Cold Day का अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो