script

डीएफसी के नए रेलवे ट्रेक का शुभारम्भ

locationसीकरPublished: Aug 17, 2018 05:58:21 pm

Submitted by:

govind chouhan

मालाकाली के पास बनाया गया है न्यू श्रीमाधोपुर रेलवे स्टेशन

sikar

डीएफसी के नए रेलवे ट्रेक का शुभारम्भ

रींगस. मालवाहक ट्रेनों के लिए बनाए गए दिल्ली मुम्बई फ्रेट कोरिडोर के नए रेलवे ट्रेकों का बुधवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुभारम्भ किया गया। नए ट्रेक पर तिरंगे रंग में रंगे इंजन लगी मालगाडिय़ों को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी।
नए ट्रेक पर मालाकाली गांव के पास मालगाडियों को क्रोसिंग देने के लिए न्यू श्रीमाधोपुर नाम के स्टेशन का निर्माण करवाया गया। स्टेशन पर 150 मीटर का प्लेट फार्म बनाया गया है। ट्रेक के उद्घाटन के लिए पूरे स्टेशन को सजाया गया। नए रेलवे स्टेशन पर दो मुख्य ट्रेकों के साथ तीन क्रोसिंग ट्रेकों का भी निर्माण पूरा हो गया है। ट्रेनों के संचालन के लिए डीएफसी ने स्टेशन मास्टर व अन्य कर्मचारियों की नियुक्ती भी की है।
डीफसी कम्पनी के इंजिनियर इंजमाम ने बताया कि मालवाहक गाडियों के लिए डीएफसी द्वारा गुजरात तक 626 किमी के ट्रेक का निर्माण करवाया जा रहा है प्रथम चरण में अटेली से फुलेरा तक 190 किमी के ट्रेक पर ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ है। इस ट्रेक का निर्माण 90 प्रतिशत तक पूरा हो गया है। इस ट्रेक पर फिलहाल सप्ताह में एक या दो ट्रेनों के संचालन की संभावना है। ट्रेक का निर्माण पूर्ण होने के बाद मालवाह ट्रेनों का संचालन इस ट्रेक पर सुचारू होगा।
मालवाहक ट्रेनों के संचालन के लिए रेवाडी से फुलेरा के बीच तीन जंक्शन व चार क्रोसिंग स्टेशनों का निर्माण कार्य अंतिम दौर में चल रहा है। इस ट्रेक पर न्यू रेवाड़ी, न्यू अटेली व न्यू फुलेरा जंक्शन बनाए गए है तथा न्यू डाबला, न्यू भगेगा, न्यू श्रीमाधोपुर व न्यू मलिकपुर स्टेशनों को क्रोसिंग स्टेशन बनाया गया है।

डीएफसीसी ट्रेक पर दौड़ी मालगाड़ी
नीमकाथाना. स्वतंत्रता दिवस पर बुधवार को डीएफसीसी के नये ट्रेक पर मालगाड़ी चलना शुरू हो गई। टे्रक पर पहली रेवाड़ी से फुलेरा के मध्य चली मालगाड़ी को देखने वालों का तांता लग गया। रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के चालक का लोगों ने स्वागत किया।

ट्रेंडिंग वीडियो