scriptकोरोना के कर्मवीर: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में उतरे तीन भाई-बहन | three doctor brother sister Against coronavirus rust in sikar | Patrika News
सीकर

कोरोना के कर्मवीर: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में उतरे तीन भाई-बहन

सीकर जिले के रसीदपुरा ग्राम के एक ही परिवार के तीन भाई-बहन चिकित्सक के रूप में कोरोना के खिलाफ जंग में अपना योगदान दे रहे हैं।

सीकरApr 04, 2020 / 02:49 pm

Kamlesh Sharma

three doctor brother sister Against coronavirus rust in sikar

सीकर जिले के रसीदपुरा ग्राम के एक ही परिवार के तीन भाई-बहन चिकित्सक के रूप में कोरोना के खिलाफ जंग में अपना योगदान दे रहे हैं।

लक्ष्मणगढ़(सीकर)। सीकर जिले के रसीदपुरा ग्राम के एक ही परिवार के तीन भाई-बहन चिकित्सक के रूप में कोरोना के खिलाफ जंग में अपना योगदान दे रहे हैं। गांव के मुकुन्दाराम के तीन पोते-पोतियां बतौर चिकित्साधिकारी यह भूमिका बखूबी निभा रहे हैं।
मुकुन्दाराम के बड़े बेटे और राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक भंवरसिंह का बेटा डॉ. अभिषेक सीएचसी जयपुर में डॉक्टर है। कोरोना की वजह से उन्होंने सीकर आना-जाना भी पिछले 20 दिनों से बंद कर दिया है।
उनका कहना है कि जब भी घर की याद आती है तो रात को एक बार वीडियो कॉल कर लेते हैं। इनकी पत्नी सीकर जिले में अध्यापिका है। मुकुन्दाराम के ही छोटे बेटे और नर्सिंग अधिकारी दिलीप कुमार का बेटा डॉ. रजत फेनिन पीएचसी लालास में और बेटी डॉ. रिया फेनिन पीएचसी लक्ष्मणगढ़ में बतौर चिकित्साधिकारी मरीजों की सेवा में जुटे हैं। मरीजों की स्क्रीनिंग करने के साथ उन्हें जागरूक भी कर रहे हैं।
संदेश हम होंगे कामयाब एक दिन
कोरोना की जंग में जुटे तीनों चिकित्सकों का कहना है कि हमारा तो बचपन से एक ही बात पर भरोसा है कि हम होंगे कामयाब एक दिन…। हमारे देश के लोगों का मनोबल काफी मजबूत है। इसलिए हम कहते हैं कि इस जंग में भी हम एक दिन जरूर कामयाब होंगे।

Hindi News/ Sikar / कोरोना के कर्मवीर: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में उतरे तीन भाई-बहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो