scriptसेना भर्ती में सबसे आगे रहने वाले जिले में बंद करवाएंगे अग्निवीर योजना, जीत के बाद इंटरव्यू में बोले अमराराम | We will stop Agniveer Yojana in the district which is leading in army recruitment, said Amararam in an interview after the victory | Patrika News
सीकर

सेना भर्ती में सबसे आगे रहने वाले जिले में बंद करवाएंगे अग्निवीर योजना, जीत के बाद इंटरव्यू में बोले अमराराम

लोकसभा चुनाव के परिणाम में माकपा ने 72 हजार 886 मतों के साथ सीकर से पहली जीत दर्ज की। इंडिया गठबंधन में मिली सीट पर माकपा प्रत्याशी अमराराम को 6 लाख 59 हजार 300 मत मिले।

सीकरJun 05, 2024 / 11:30 am

Akshita Deora

लोकसभा चुनाव के परिणाम में माकपा ने 72 हजार 886 मतों के साथ सीकर से पहली जीत दर्ज की। इंडिया गठबंधन में मिली सीट पर माकपा प्रत्याशी अमराराम को 6 लाख 59 हजार 300 मत मिले। जिनके मुकाबले में दो बार से लगातार सांसद रहे भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती को 5 लाख 86 हजार 404 मत ही मिले। खास बात ये रही कि पिछले चुनाव में सबसे बड़ी जीत का रेकॉर्ड बनाने वाले सुमेधानंद सरस्वती पहले राउंड को छोड़ सभी राउंड में पीछे रहे। ऐतिहासिक जीत के बाद माकपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। पढ़ें जीत के बाद पत्रिका से अमराराम से की बातचीत
सीकर के विकास के लिए पहली प्राथमिकता क्या रहेगी?
सीकर में पानी की समस्या विकराल रूप ले रही है। इस समस्या को दूर करना पहली प्राथमिकता रहेगी।

संसद में कौनसे राष्ट्रीय मुद्दे उठाएंगे?

शेखावाटी सहित देशभर के नौजवानों को हतोत्साहित करने वाली अग्निवीर योजना को बंद करवाने तथा किसान व मजदूर हित के हर मुद्दों को संसद में प्राथमिकता से उठाउंगा।
यह भी पढ़ें

हार के बाद भी चर्चाओं में क्यों रविंद्र सिंह भाटी? ये है बड़ी वजह

सीकर में प्याज के किसानों के लिए कोई योजना है?

प्याज के प्रोडक्ट तैयार करवाने व प्याज के एक्सपोर्ट से किसानों व उपभोक्ताओं दोनों को लाभ पहुंचाने की योजना पर काम करेंगे। बाजार हस्तक्षेप व्यवस्था से किसानों व जनता दोनों को लाभ मिल सकता है।
प्रदेश में भाजपा की सरकार है और केंद्र में एनडीए को बहुमत मिला है। दोनों से कैसे तालमेल बिठाएंगे?

हमारी ताकत जतना है। जिसके दम पर सरकारों को पहले भी झुकाया है। आगे भी झुकाएंगे।
यह भी पढ़ें

पिता के सांसद बनने के बाद अब बेटे के सांसद बनने पर होगा उप चुनाव

‘पलायन नहीं करूंगा: सुमेधानंद’

मेरा साथ देने वाले कार्यकर्ताओं व मत देने वाले मतदाताओं का आभार जताता हूं। मैंने सासंद रहते 10 साल जो काम किया उससे संतुष्ट हूं। पहले संसद की बैठकों व अन्य कार्यों की वजह से लोगों को कम समय दे पा रहा था, लेकिन अब पूरा समय जनता को दूंगा। केंद्र सरकार की योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करना मेरा लक्ष्य रहेगा। तकलीफ यही है कि पीएम नरेंद्र मोदी की टीम का हिस्सा बनकर सीकर के विकास के जो सपने देखे थे, वे पूरे नहीं हो पाएंगे।
ये इंडिया गठबंधन की एकता व जनता के विश्वास की जीत है। अब जनता की आवाज मुखर होकर संसद तक गूंजेगी। यहां के विकास को भी गति मिलेगी। देशभर में इंडिया गठबंधन की बढ़त ने भी साफ कर दिया है कि जनता नरेंद्र मोदी की तानाशाही से तंग आ चुकी है।
सुनीता गठाला, कांग्रेस जिलाध्यक्ष, सीकर

Hindi News/ Sikar / सेना भर्ती में सबसे आगे रहने वाले जिले में बंद करवाएंगे अग्निवीर योजना, जीत के बाद इंटरव्यू में बोले अमराराम

ट्रेंडिंग वीडियो