scriptशाला दर्पण की रैंकिंग सुधारने को लेकर 43 बिन्दुओं पर चर्चा, पीईईओ को ऑनलाइन अपडेट करने के निर्देश | 43 points discussed to improve the ranking of Shala Darpan, instructi | Patrika News

शाला दर्पण की रैंकिंग सुधारने को लेकर 43 बिन्दुओं पर चर्चा, पीईईओ को ऑनलाइन अपडेट करने के निर्देश

locationसिरोहीPublished: Dec 29, 2019 11:01:46 am

सिरोही. समग्र शिक्षा, प्रारंभिक, माध्यमिक शिक्षा की प्रगति समीक्षा व क्रियान्वयन को लेकर शनिवार को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बैठक आयोजित की गई।

शाला दर्पण की रैंकिंग सुधारने को लेकर 43 बिन्दुओं पर चर्चा, पीईईओ को ऑनलाइन अपडेट करने के निर्देश

sirohi

सिरोही. समग्र शिक्षा, प्रारंभिक, माध्यमिक शिक्षा की प्रगति समीक्षा व क्रियान्वयन को लेकर शनिवार को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। इसमें जिला स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में विभिन्न गतिविधियों व बिन्दुओं पर चर्चा कर क्रियान्वयन को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में शाला दर्पण पोर्टल पर जिला रैंकिंग सुधारने के निर्देश दिए। एपीसी कांतिलाल खत्री ने नवम्बर व दिसम्बर की जानकारी दी।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी देवी ने सीबीईओ को रैंकिंग सुधारने के सख्त निर्देश दिए। पीईईओ को शाला दर्पण पर ऑनलाइन अपडेट को कहा। एसीबीईओ हितेश लोहार को शिवगंज ब्लॉक के समस्त पीईईओ विद्यालयों के अपूर्ण कार्य करने के लिए कहा गया।
जिले की रंैकिंग सुधारने के लिए 43 बिन्दुओं पर विचार कर पांचों ब्लॉकों के सीबीईओ को एक जनवरी को अलग-अलग बैठक कर ऑनलाइन फीडिंग के निर्देश दिए। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी भी भाग लेंगे। जिलेभर में संचालित विद्युत विहीन विद्यालयों के प्रस्ताव, डिमाण्ड राशि के बारे में एईएन के साथ विचार विमर्श किया गया। डिमाण्ड राशि की सूची उपलब्ध करवाने के लिए एईएन को निर्देश दिए। विद्यार्थियों के आधार कार्ड कैम्प लगाकर बनाने के निर्देश दिए गए। पीईईओ को आधार लिंक करने के लिए पाबंद किया। जिलेभर के विद्यालयों में शौचालयों की शत प्रतिशत फीडिंग करने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक गंगा कलावंत, एपीसी दुर्गेश गर्ग, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी हीरालाल माली, विपिन डाबी, सहायक निदेशक मूलशंकर मेघवाल, वरिष्ठ व्याख्याता अजय माथुर, मंगलसिंह दहिया, कार्यक्रम अधिकारी देवेश खत्री, नरेन्द्रसिंह आढ़ा व पांचों ब्लॉकों के सीबीईओ मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो