scriptBiparjoy Cyclone : इंसान ही नहीं, बेजुबानों के लिए भी आफत बना चक्रवात, इस जिले में इतने मवेशियों की मौत | Biparjoy Cyclone killed animals in Rajasthan, Heavy Rain Alert | Patrika News
सिरोही

Biparjoy Cyclone : इंसान ही नहीं, बेजुबानों के लिए भी आफत बना चक्रवात, इस जिले में इतने मवेशियों की मौत

Biparjoy Cyclone: तूफान का कहर रविवार को भी जारी रहा। तूफान से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में सैंकड़ों पेड़ धराशायी हो गए, दर्जनों विद्युत पोल गिर गए। तेज हवाओं की वजह से दीवार बाड़े की तरफ ढह गई।

सिरोहीJun 19, 2023 / 01:21 pm

Kirti Verma

biparjoy cyclone effect

Biparjoy Cyclone: तूफान का कहर रविवार को भी जारी रहा। तूफान से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में सैंकड़ों पेड़ धराशायी हो गए, दर्जनों विद्युत पोल गिर गए। जोड़ दुदोड़ गांव में मकान की दीवार गिरने से 17 बकरियों की मौत हो गई। जोड़ दुदोड़ गांव में बंशीलाल बावरी परिवार के साथ घर में सो रहा था। घर के पास में ही बाड़ा स्थित है। जहां बकरियां बंधी हुई थी। शनिवार रात्रि चक्रवात तूफान के चलते तेज हवाओं की वजह से दीवार बाड़े की तरफ ढह गई। इसके कारण दीवार के नीचे आने से 17 बकरियों की मौत हो गई। सूचना पर रविवार सुबह पटवारी अशोक राठौड़ मौके पर पहुंचे व मौका रिपोर्ट तैयार की। पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ राजकुमार सोनी ने मृत बकरियों का पोस्टमार्टम किया ।

बाल बाल बचे परिजन
जिस मकान की दीवार बकरियों पर गिरी उस मकान में ही पशुपालक अपने परिवार के साथ सो रहा था। गनीमत रही की दीवार मकान की तरफ ना गिर कर बाड़े की तरफ गिरी। इसकी वजह से परिवार के सदस्य सुरक्षित बच गए।

यह भी पढ़ें

चक्रवाती तूफान से इन पांच जिलों में बाढ़ के हालात, राजस्थान में अब यहां कहर बरपाएगा बिपरजॉय


तूफान से 9 गायों की मौत
बिपरजॉय तूफान के चलते समीपवर्ती निम्बज गांव के पास अनापुर निम्बज मार्ग स्थित श्री सीताराम नंदी गोशाला में रविवार सुबह 9 गायों की मौत हो गई। सूचना पर पटवारी भंवरलाल विश्नोई, पूर्व सरपंच भवानी सिंह देवडा, डायलाल जैन, उमाराम सुथार ने मौके पर पहुंच कर जानकारी ली। मौके पर करीब 9 गायों व बछडों की मौत हो गई व 18 गाय बीमार अवस्था में मिली, जिसमें 2 गाय की हालत गंभीर है। जिस पर पशु चिकित्सा अधिकारी को दूरभाष पर सूचना दी। पशु चिकित्सक मानसिंह ने तत्काल इलाज शुरू किया व अन्य को वाहन से इलाज के लिए नंदगांव गोशाला भिजवाया।


रेवदर थाना अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह एवं पुलिस निरीक्षक कपूराराम चौधरी ने पुलिस जाब्ते के साथ मौके पहुंचकर निरक्षण किया। इस कौके पर केशवेंद्र सिंह देवडा, जबराराम राणा, प्रभु देवासी, गिमाराम, गुलशन खान, हकीम खान, नारायण देवासी सहित ग्रामीण पहुचे। घटना की सूचना पर अतिरिक्त जिला कलक्टर कालूराम खौड व तहसीलदार जगदीश विश्नोई मौके पर पहुंचे व घटना की जानकारी लेकर उचित दिशा निर्देश दिए।

Hindi News/ Sirohi / Biparjoy Cyclone : इंसान ही नहीं, बेजुबानों के लिए भी आफत बना चक्रवात, इस जिले में इतने मवेशियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो