scriptRajasthan: मातम में बदली शादी की खुशियां, दो बहनों की डोली उठने से पहले उठी भाई की अर्थी, बिलख पड़ा परिवार | brother died of electric shock at sisters wedding in sirohi joy of marriage turned into mourning | Patrika News
सिरोही

Rajasthan: मातम में बदली शादी की खुशियां, दो बहनों की डोली उठने से पहले उठी भाई की अर्थी, बिलख पड़ा परिवार

पिंडवाड़ा (सिरोही) क्षेत्र के अजारी गांव में गुरुवार को एक परिवार में दो बेटियों की शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदल गई। शादी के दौरान बड़े भाई की करंट से मौत हो गई।

सिरोहीMay 10, 2024 / 09:23 am

Kirti Verma

पिंडवाड़ा (सिरोही) क्षेत्र के अजारी गांव में गुरुवार को एक परिवार में दो बेटियों की शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदल गई। शादी के दौरान बड़े भाई की करंट से मौत हो गई। हालांकि, फेरों के बाद बहनों को भाई की मौत की खबर दी गई। इस पर बहनें बिलख पड़ी।
पिंडवाड़ा के अजारी गांव में सताराम जोगी की दो बेटियों सुरता और सदिया की गुरुवार को शादी थी। बारात गुलाबगंज पालड़ी और काछोली स्वरूपगंज से आई थी। सुबह 11 बजे दोनों दुल्हन फेरे ले रही थी। बड़ा भाई छोगाराम (35) पुत्र सतराम तैयारियों में जुटा था। बहनों के फेरे के वक्त छोगाराम किसी काम से घर के अंदर गया तो बिजली के खुले पड़े तार देखकर जोड़ने लगा, जिससे करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। परिजन युवक को अस्पताल ले गए, जहां जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।
यह भी पढ़ें

हल्दी की रस्म के बीच ज़ोरदार धमाके के साथ फटा सिलेंडर, कई बाराती झुलसे

फेरों के बाद दी भाई की मौत की सूचना, बिलख पड़ी बहनें
दोनों बहनों की शादी सम्पन्न होने के बाद जब बहनों ने विदाई के समय भाई को ढूंढा तो घर के सारे लोग दहाड़े मारकर रोने लगे। उसके बाद बहन को भाई की मौत की सूचना दी गई। भाई की मौत की खबर सुनते ही बहनें बिलख पड़ी। उनकी आंखों से रूलाई थमने का नाम नहीं ले रही थी। शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदल गई। किसी तरह घर वालों ने समझा बुझा कर उनको गाड़ी में बिठाकर विदा किया।
छोगाराम की आठ वर्ष पूर्व हुई थी शादी
छोगाराम की शादी आठ वर्ष पूर्व हुई थी। उसके 7 साल और 5 साल के दो बेटे और 3 साल की एक बिटिया है। छोगाराम मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था।

Hindi News/ Sirohi / Rajasthan: मातम में बदली शादी की खुशियां, दो बहनों की डोली उठने से पहले उठी भाई की अर्थी, बिलख पड़ा परिवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो