script

एम्बुलेंस से डोडा पोस्त तस्करी, पुलिस की नाकाबंदी तोड भागे तस्कर

locationसिरोहीPublished: Mar 26, 2023 09:59:54 pm

3 क्विंटल 84 किलो डोडा-पोस्त जब्त

एम्बुलेंस से डोडा पोस्त तस्करी, पुलिस की नाकाबंदी तोड भागे तस्कर

एम्बुलेंस से डोडा पोस्त तस्करी, पुलिस की नाकाबंदी तोड भागे तस्कर

Doda poppy smuggling by ambulance, smugglers fled by breaking police blockadeपिण्डवाड़ा(सिरोही). डोडा-पोस्त की तस्करी के लिए आरोपी नए-नए तरीके अपना रहे हैं। पिण्डवाड़ा पुलिस ने एक एम्बुलेंस से 3 क्विंटल 84 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त जब्त किया है। इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी फरार हो गए।
सिरोही जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता के निर्देशन में जिलेभर में मादक पदार्थ की तस्करी की रोकथाम को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। इसके चलते पिण्डवाड़ा पुलिस उप अधीक्षक जेठूसिंह करनोत के सुपरविजन में पिण्डवाड़ा थानाधिकारी चंपालाल बारड के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया। शनिवार तड़के करीब 1.30 बजे उदयपुर-पिण्डवाड़ा हाइवे पर मालेरा टोल नाके के पास मोरस पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई छैलसिंह देवड़ा, हैड कांस्टेबल ओमप्रकाश विश्नोई, कांस्टेबल मांगीलाल गरासिया, जीवाराम मीणा, तुलसाराम, रमेश कुमार के साथ नाकाबंदी कर वाहनों की जांच पड़ताल कर रहे थे। इसी दौरान उदयपुर की ओर से एक एम्बुलेंस आई, जिसमें चालक के साथ अन्य व्यक्ति बैठा हुआ था।
पुलिस ने एम्बुलेंस को रोकने का इशारा किया तो एम्बुलेंस चालक नाकाबंदी तोडक़र भागने लगा। कुछ ही दूरी पर खड़े पुलिसकर्मियों ने सडक़ पर कील डालकर एम्बुलेंस को रोकने का प्रयास किया, लेकिन एम्बुलेंस चालक तेज रफ्तार से पिण्डवाड़ा की ओर भगा ले गया।
पुलिस ने दो किमी पीछाकर पकड़ा
पुलिस की टीम ने एम्बुलेंस का करीब 2 किलोमीटर दुर घरट गांव तक पीछा किया। यहां एम्बुलेंस का टायर पंचर हो गया। पुलिस की टीम एम्बुलेंस के पास पहुंची जब तक चालक और उसमें सवार उसका साथी एम्बुलेंस छोडक़र अंधेरे का फायदा उठाते हुए जंगल में फरार हो गए। पुलिस ने तस्करों की तलाश की पर वो हाथ नहीं आए। पुलिस ने एम्बुलेंस की जांच की तो उसमें 384 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त पाया गया।
उदयपुर-सिरोही हाइवे फोरलेन मार्ग तस्करी का प्रमुख रूट है। सिरोही, जालौर, बाड़मेर, गुजरात तक तस्कर डोडा पोस्त की खेप इस मार्ग से ही पहुंचाते हैं। पुलिस ने इस फोरलेन हाइवे मार्ग पर निगरानी बढ़ा दी है। पिण्डवाड़ा थाना ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच पालड़ी थानाधिकारी को सौंपी है।

ट्रेंडिंग वीडियो