scriptछात्रावास में खिचड़ी खाने से एक दर्जन बालिकाओं की बिगड़ी तबीयत | Eating Khichdi in the hostel worsened the health of a dozen girls | Patrika News

छात्रावास में खिचड़ी खाने से एक दर्जन बालिकाओं की बिगड़ी तबीयत

locationसिरोहीPublished: Dec 18, 2022 09:31:51 pm

Submitted by:

Satya

जिला अस्पताल में कराया भर्ती

छात्रावास में ​खिचड़ी खाने से एक दर्जन बालिकाओं की बिगड़ी तबीयत

छात्रावास में ​खिचड़ी खाने से एक दर्जन बालिकाओं की बिगड़ी तबीयत

सिरोही. आम्बेश्वर महादेव के पास स्थित राजकीय देवनारायण छात्रावास में अध्ययनरत 12 बालिकाओं की शनिवार देर रात खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ गई। उन्हें सिरोही राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया। सूचना पर अधिकारी व चिकित्सरों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी लेकर उपचार शुरू किया।
जानकारी के अनुसार राजकीय देवनारायण छात्रावास में शनिवार देर रात खाना खाने से बालिकाओं की तबीयत खराब होने लगी। इस पर बालिकाओं को सिरोही अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में भर्ती करवाया। अधिकारी मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। पीएमओ अश्विन कुमार मौर्य ने बताया कि सूचना पर मेडिकल टीम ने अस्पताल पहुंचकर बीमार बालिकाओं का उपचार शुरू किया। रात को 12 बालिकाओं को भर्ती किया गया था। जिसमें चार बालिकाएं अभी भर्ती हैं बाकी का इलाज कर छुट्टी दे दी।
उधर, बीमार बालिकाओं ने बताया कि हमारे छात्रावास में लाइट तो हैं लेकिन बिजली गुल होने रहने से परेशानी झेलनी पड़ती है। वहीं पानी की भी समस्या है। शनिवार रात को चावल की खिचड़ी कच्ची होने से बालिकाओं की तबीयत बिगड़ी है।
—छात्रावास में 124 बालिकाओं का नामांकन है। शनिवार दोपहर विजिट की थी। पहले से दो बालिकाएं बीमार थी। रात में तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। खिचड़ी खाने से तबीयत नहीं बिगड़ी हैं अगर ऐसा हैं तो सैम्पल लिए हैं, उसमें पता चल जाएगा। पानी के लिए दोनों साइड पर आरओ लगे हुए है। विद्युत लाइन ग्रामीण होने से बिजली कटौती होती रहती है।
-बाबूलाल गरासिया, प्रधानाचार्य, राजकीय देवनारायण आवासीय बालिका विद्यालय सिरोही

चार का उपचार जारी

खाना खाने के बाद छात्रावास की 12 बालिकाओं की तबीयत बिगड़ी थी। शीघ्र बालिकाओं को भर्ती किया और इलाज शुरू किया। चार बालिकाओं का उपचार जारी हैं बाकी को छुट्टी दे दी। सैम्पल लिए है।
-अश्विन कुमार मौर्य, पीएमओ अस्पताल सिरोही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो