scriptनक्की झील में नौकायन के टेंडर को लेकर पालिका बोर्ड की बैठक आज | Municipal board meeting today regarding the tender for boating in Nakk | Patrika News

नक्की झील में नौकायन के टेंडर को लेकर पालिका बोर्ड की बैठक आज

locationसिरोहीPublished: Oct 11, 2022 02:56:56 pm

फर्जी सर्टिफिकेट पेश करने के मामले में विनायक ट्रेडिंग कंपनी को किया बाहर

माउंट आबू. नक्की झील। (फाईल फोटो)

माउंट आबू. नक्की झील। (फाईल फोटो)

माउंट आबू. लंबे समय से लंबित बहुप्रतीक्षित नक्की झील के नौकायन टेंडर को लेकर अब मंगलवार को पुस्तकालय भवन में नगर पालिका बोर्ड की बैठक पालिका अध्यक्ष जीतू राणा की अध्यक्षता में आहूत की गई है। अब टेक्निकल व फाइनेंस बीड के बाद झील के टेंडर को लेकर बैठक में चर्चा कर फाइनल निर्णय लिया जाएगा। नक्की झील की नौकायन के लिए ऑनलाइन बोली में तीन निविदा दाता भाग ले रहे थे। नक्की झील में बोटिंग के टेंडर को लेकर लंबे समय से चल रही प्रक्रिया अब अंतिम चरण में पहुंच गई है। पिछले सप्ताह नक्की झील के नौकायन ठेके की टेक्निकल बिड ऑनलाइन खोली गई। जिसमें 3 कंपनियां ने भाग लिया। इस बोली में रिद्धि सिद्धि एसोसिएट, कोरल एसोसिएट व विनायक ट्रेडिंग कंपनी भाग ले रही थी, लेकिन प्रशासनिक स्तरीय जांच टीम ने विनायक ट्रेडिंग कंपनी को बाहर कर दिया। अब ठेके को लेकर गठित प्रशासनिक टीम द्वारा नियम व शर्तों को लेकर की गई जांच में रिद्धि सिद्धि व कोरल फर्म को क्लीन चिट दे दी गई है। अब इन दोनों फर्मो की रेट को लेकर बोर्ड की बैठक में चर्चा की जाएगी।
बेसप्राइज नही भरी, फाइल जाएगी सरकार के पास

नक्की झील में नौकायन को लेकर टेंडर से पूर्व 8 करोड रुपए बेस प्राइज तय की गई थी। लेकिन विनायक ट्रेडिंग कंपनी का आवेदन निरस्त किए जाने के बाद रिद्धि सिद्धि नौकायन व कोरल एसोसिएट कंपनी द्वारा नौकायन को लेकर भरी गई रेट को लेकर भी अब सन्देह गहरा गया है। दोनों ही कंपनियों द्वारा 5 करोड़ 20 लाख व 5 करोड़ 50 लाख रुपए बेस प्राइस भरी गई। ऐसे में अब जानकारों के अनुसार इस फाइल को अनुमोदन के लिए राज्य सरकार के पास भेजी जाएगी।
विनायक ट्रेडिंग कंपनी ने अनुभव प्रमाण पत्र के रूप में फर्जी सर्टिफिकेट पेश किया था। इस कारण इसे निरस्त किया गया। अन्य एक फर्म के बारे में नगर पालिका ने स्वयं ने अच्छे कार्य का प्रमाण पत्र दिया है। वहीं दूसरी फर्म को हाई कोर्ट ने स्टे दे रखा है।
अल्का सिंह, जिला कोषाधिकारी, सिरोही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो