scriptसिरोही तहसील के चडुआल में खुलेगा नवीन औद्योगिक क्षेत्र, लोगों को मिलेगा रोजगार | New industrial area will open in Chadual of Sirohi tehsil | Patrika News

सिरोही तहसील के चडुआल में खुलेगा नवीन औद्योगिक क्षेत्र, लोगों को मिलेगा रोजगार

locationसिरोहीPublished: Feb 19, 2023 09:25:35 pm

Submitted by:

Satya

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के बाद गोल में आए स्टे के बाद चडुआल का भेजा था प्रस्ताव, सरकार ने दी स्वीकृति

सिरोही तहसील के चडुआल में खुलेगा नवीन औद्योगिक क्षेत्र, लोगों को मिलेगा रोजगार

सिरोही तहसील के चडुआल में खुलेगा नवीन औद्योगिक क्षेत्र, लोगों को मिलेगा रोजगार

New industrial area will open in Chadual of Sirohi tehsil, people will get employmentसिरोही. सिरोही तहसील क्षेत्र के चडुआल में नए औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना होगी। यहां रीको स्थापित होने से लोगों को रोजगार मिल सकेगा। औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना काे लेकर सरकार ने चडुआल में 40 हैक्टेयर भूमि की स्वीकृति प्रदान की है।
सिरोही विधायक संयम लोढा ने स्वीकृति पर खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व राजस्व मंत्री रामलाल जाट का आभार जताया है। विधायक ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना से क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही व्यापार-व्यवसाय भी बढ़ेगा।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा वर्ष 2021-22 की पालना में गोल गांव में रीको के लिए भूमि का आवंटन किया गया था, लेकिन न्यायालय की ओर से भूमि पर स्टे आ जाने के कारण वहां नहीं खुल सका था। इसके बाद जिला कलक्टर ने सिरोही तहसील के ग्राम चडुआल में नवीन औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना को लेकर 40 हैक्टेयर भूमि आरक्षित किए जाने का प्रस्ताव भेजा। जिसको राजस्व विभाग राजस्थान सरकार ने स्वीकृति प्रदान की है।
राज्य सरकार के विशिष्ट शासन सचिव विश्व मोहन शर्मा ने जिला कलक्टर सिरोही को पत्र जारी कर सिरोही तहसील के मौजा चडुआल के खसरा नंबर 293 किस्म बंजर की कुल भूमि 46.7000 हैक्टेयर में से 40 हैक्टेयर भूमि की किस्म को खारिज कर राजस्थान भू राजस्व अधिनियम के तहत औद्योगिक प्रयोजनार्थ आरक्षित करने की राज्य सरकार ने मंजूरी प्रदान की।
रीको महाप्रबंधक मनोज त्यागी ने बताया कि प्लान तैयार होते ही सडक़, पानी, बिजली इत्यादि की लाइनें बनाकर विभिन्न औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए भूमि के आवंटन के संबंध में कार्यवाही शुरू होगी। जिससे सिरोही जिले में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

जिले में बढेंगे रोजगार के अवसर
सिरोही तहसील क्षेत्र के चडुआल में नए औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना होने से अब क्षेत्र के लोगों को रोजगार व व्यवसाय बढ़ने की उम्मीद जागी है। यहां रीको स्थापित होने से लोगों को रोजगार मिल सकेगा। औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना से लोगाें को रोजगार मिलने के साथ ही क्षेत्र में व्यापार -व्यवसाय को भी गति मिलेगी। जिससे क्षेत्र का विकास होगा। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो