scriptऐसा क्या हुआ कि राजस्थान में मोदी से पहले आ रहे हैं राहुल गांधी | Rahul Gandhi is coming before Modi in Rajasthan | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि राजस्थान में मोदी से पहले आ रहे हैं राहुल गांधी

locationसिरोहीPublished: May 08, 2023 08:36:29 pm

Submitted by:

Satya

Prime Minister modi and Rahul gandhi is coming in Rajasthanकांग्रेस नेता राहुल गांधी के माउंट आबू के एक दिन बाद प्रधानमंत्री की आबूरोड में सभा होगी

ऐसा क्या हुआ कि राजस्थान में मोदी से पहले आ रहे हैं राहुल गांधी

ऐसा क्या हुआ कि राजस्थान में मोदी से पहले आ रहे हैं राहुल गांधी

Prime minister modi and Rahul gandhi is coming in Rajasthanसिरोही। राजस्थान में अगले दो दिन राजनीतिक सर्गर्मियों भरे रहेंगे। पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी माउंट आबू में सभा करेंगे और उसके ठीक एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा होगी। इधर, पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से ठीक एक दिन पूर्व ही राहुल गांधी के हुए अचानक दौरे को लेकर भी राजनीतिक गलियारों में भी चर्चाएं जोरों पर है।

राहुल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को माउंट आबू आएंगे। जहां वे देलवाडा में चल रहे सात दिवसीय पंचायत राज प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में भाग लेंगे। राहुल गांधी के दौरे को लेकर स्थानीय कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल बना हुआ है, वहीं कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भी संभावित दौरे को लेकर प्रशासनिक स्तर पर हलचल शुरू हो गई है। पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी मंगलवार सुबह दिल्ली से उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से वे हेलीकॉप्टर से सीधे माउंट आबू स्थित पोलो ग्राउंड पर उतरेंगे। उसके बाद कार से सीधे माउंट आबू में चल रहे पार्टी के प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे। वहां करीब 2 घंटे तक कार्यकर्ताओं से रूबरू होकर पुन: दिल्ली के लिए रवाना होंगे। वहीं राहुल गांधी के दौरे को लेकर जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र चौधरी सोमवार देर रात्रि तक माउंट आबू पहुंचेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के भी पहुंचने की संभावना है।

मोदी की सभा में सवा लाख का लक्ष्य
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मई को आबूरोड मानपुर हवाई पट्टी पर विशेष विमान से पहुंचने के बाद विभिन्न कार्यों का शिलान्यास करेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम अनुसार 1.30 बजे मानपुर हवाई पट्टी पर उतरने के बाद प्रधानमंत्री मोदी हवाई पट्टी परिसर में ही आयोजित भाजपा की सभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद अपराह्न 3.15 बजे ब्रह्माकुमारी संस्थान के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन आबूरोड पहुंचेंगे। यहां डायमंड हॉल में सभा को संबोधित करने के साथ ही संस्थान की ओर से 50 एकड़ में बनने वाले मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, सीनियर सिटीजन होम के सैकण्ड फेज व नर्सिंग कॉलेज के एक्सटेंशन की नींव रखेंगे। संस्थान प्रबंधन के अनुसार प्रधानमंत्री अपराह्न 3.15 बजे से 4.15 बजे तक शांतिवन में रहेंगे। इसके बाद पुन: मानपुर हवाई पट्टी के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे।
आशीर्वाद लेंगे पीएम
संस्थान के कार्यकारी सचिव डॉ. बीके मृत्युंजय ने बताया कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का पहली बार संस्थान के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय में आगमन हो रहा है। इसे लेकर भाई-बहनों में हर्ष का माहौल है। साथ ही पीएम के आगमन को लेकर शांतिवन में तैयारियां की जा रही हैं। कार्यक्रम स्थल डायमंड हॉल को विशेष रूप से सजाया जा रहा है। इस दौरान पीएम संस्थान की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी से भी मुलाकात कर आशीर्वाद लेंगे। इसके अलावा वरिष्ठ पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।
भाजपा नेताओं ने डाला डेरा
इधर, प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर भाजपा तैयारियों में जोर शोर से जुटी हुई है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, सांसद पाली पीपी चौधरी, सांसद सिरोही जालोर देवजी पटेल, प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा सहित प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार मेहता, प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह बगड़ी, भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा, महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अल्का मूंदड़ा सहित कई नेता आबूरोड में डेरा डाले हुए हैं। जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने बताया कि सभा में करीब सवा लाख से अधिक लोग शामिल होने का लक्ष्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो