scriptकेन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले, राजस्थान में दो मुख्यमंत्री बनकर घूम रहे, पार्टी की फूट का खामियाजा भुगत रही जनता | rajasthan political news | Patrika News
सिरोही

केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले, राजस्थान में दो मुख्यमंत्री बनकर घूम रहे, पार्टी की फूट का खामियाजा भुगत रही जनता

केन्द्रीय राज्यमंत्री बोले, राहुल गांधी भारत को जोड़ने की बात कर रहे हैं, लेकिन यह भी बताएं तोड़ने वाले गुनहगार कौन है?

सिरोहीNov 30, 2022 / 04:03 pm

Satya

केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले, राजस्थान में दो मुख्यमंत्री बनकर घूम रहे, पार्टी की फूट का खामियाजा भुगत रही जनता

केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले, राजस्थान में दो मुख्यमंत्री बनकर घूम रहे, पार्टी की फूट का खामियाजा भुगत रही जनता

BJP’s Jan Aakrosh Yatraसिरोही. कांग्रेस सरकार के 4 वर्ष के शासन को कुशासन बताते हुए भाजपा की ओर से प्रदेशभर में निकाली जाने वाली जन आक्रोश यात्रा को लेकर मंगलवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी सिरोही आए। यहां उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। चौधरी ने कहा, प्रदेश में दो मुख्यमंत्री बनकर घूम रहे हैं और जनता के काम हो नहीं रहे हैं। पार्टी के अंदर की फूट का खामियाजा राजस्थान की जनता भुगत रही है।
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बारे में कहा कि मैं उनसे पूछता हूं कि भारत को जोड़ने की बात कर रहे हैं, जबकि तोड़ा किसने है। तोड़ने वाले गुनहगार कौन है। नेहरूजी चाहते थे कि मैं भारत का प्रधानमंत्री बनूं, जिन्ना चाहते थे मैं प्रधानमंत्री बनूं। इसी चाहत में देश के टुकड़े हो गए और जम्मू कश्मीर में धारा 370 लगी। इसलिए राहुल गांधी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। भारत जुड़ा हुआ है। तोड़ने वालों को अधिकार नहीं है कि जोड़ने की बात करें।
राजस्थान में लॉ एण्ड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ी हुई है। राजस्थान शांत प्रदेश था, जो अब क्राइम प्रदेश बन गया है। अब यहां भू माफिया, बजरी माफिया और खनन माफियाओं का राज हो गया है। एमएलए भी अपने आप में खुद माफिया बने हुए है और उनको पूरी छूट दे रखी है। चौधरी ने कहा कि राजस्थान भ्रष्टाचार का अखाड़ा बना हुआ है। यह होड मची है कि ज्यादा भ्रष्टाचार कौनसा मंत्री, विधायक या अधिकारी करें और इस होड का शिकार राजस्थान की जनता हो रही है। राज्य सरकार को आपसी लड़ाई से फुर्सत नहीं है और जनता को भगवान के भरोसे छोड़ दिया।
चौधरी बोले कि जब मुख्यमंत्री की मौजूदगी में अध्यापकों से पूछा जाता है कि क्या ट्रांसफर के पैसे लिए जाते हैं तो शिक्षक मुख्यमंत्री के सामने ही कहते हैं, हां पैसे के बगैर मंत्रालय में काम नहीं होता। इससे दुर्भाग्य की बात क्या हो सकती है। आए दिन अधिकारी ट्रेप हो रहे हैं, उनकी भी मजबूरी है, पैसा ऊपर तक देना पड़ता है, पूरी चेन बनी हुई है और उसका शिकार जनता को होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता से जो वादे किए थे, वो भी अभी तक पूरे नहीं किए। किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, बेरोजगार युवा परेशान है। मजदूरों के बच्चों को छात्रवृत्ति तक नहीं मिल रही। 22 लाख बच्चों ने आवेदन किया था, जिनमें से 15 लाख के आवेदन को ही रिजेक्ट कर दिया।
सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में निकालेंगे जन आक्रोश यात्रा

चौधरी ने कहा कि भाजपा प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जन आक्रोश यात्रा के माध्यम से चौपाल, नुक्कड़ सभा, रथयात्रा, पद यात्रा के जरिए कांग्रेस के कुशासन वादा खिलाफी, स्थानीय मुद्दों, शहरों कस्बों और गांवों में विकास कार्यों इत्यादि मुद्दों को लेकर आम जन की आवाज मुखर करेगी।
9 हजार किसानाें की जमीन कुर्क करने का काम किया

चौधरी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल की है। सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने 1़0 दिन में किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करने का वादा किया था, लेकिन कर्जा माफ करना तो दूर 9 हजार किसानाें की जमीन कुर्क करने का काम किया है। इससे दर्जनों किसानों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा।
ये रहे मौजूद

इस दौरान पूर्व राज्य मंत्री ओटाराम देवासी, रेवदर विधायक जगसी राम कोली, पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया, जन आक्रोश यात्रा के जिला संयोजक योगेंद्र गोयल, जिला संयोजक अशोक पुरोहित, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी चिराग रावल सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Home / Sirohi / केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले, राजस्थान में दो मुख्यमंत्री बनकर घूम रहे, पार्टी की फूट का खामियाजा भुगत रही जनता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो