scriptशिक्षक भर्ती पेपर लीक प्रकरण के मास्टर माइंड वाइस प्रिंसिपल शेरसिंह मीणा को लेकर एसओजी टीम पहुंची सरूपगंज | RPSC paper leak case of Rajasthan | Patrika News

शिक्षक भर्ती पेपर लीक प्रकरण के मास्टर माइंड वाइस प्रिंसिपल शेरसिंह मीणा को लेकर एसओजी टीम पहुंची सरूपगंज

locationसिरोहीPublished: Apr 18, 2023 10:30:46 pm

Submitted by:

Satya

शिक्षक भर्ती पेपर लीक प्रकरण के आरोपी शेरसिंह मीणा से पूछताछ, एक लग्जरी कार जब्त

शिक्षक भर्ती पेपर लीक प्रकरण के मास्टर माइंड वाइस प्रिंसिपल शेरसिंह मीणा को लेकर एसओजी टीम पहुंची सरूपगंज

शिक्षक भर्ती पेपर लीक प्रकरण के मास्टर माइंड वाइस प्रिंसिपल शेरसिंह मीणा को लेकर एसओजी टीम पहुंची सरूपगंज

Questioning of Shersingh Meena accused of teacher recruitment paper leak caseसरुपगंज/सिरोही. दिसंबर 2022 में हुई द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण का मास्टरमाइंड आरोपी अनिल मीणा उर्फ शेरसिंह मीणा को एसओजी टीम सरुपगंज थाने लेकर पहुंची। जहां आरोपी से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर कार को जब्त किया।
थाना प्रभारी हरिसिंह राजपुरोहित ने बताया कि दिसंबर 2022 में हुई द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के सामान्य ज्ञान का पेपर लीक मामले में रामावि भावरी का उप प्रधानाचार्य अनिल मीणा उर्फ शेरसिंह मीणा मास्टर माइंड था। इसलिए एसओजी उसे पूछताछ के लिए यहां लाई थी। उसके ऊपर एक लाख रुपए का इनाम भी था। एसओजी ने आरोपी के संपर्क में आए लोगों की जानकारी ली। बाद में उसकी निशानदेही पर लग्जरी कार जब्त की गई।
एक करोड़ में बेचा था पेपर
द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती पेपर लीक प्रकरण के सरगना शेर सिंह मीणा ने एक करोड़ रुपए में आरोपी भूपेन्द्र सारण को पेपर बेचा था। पुलिस के मुताबिक शेर सिंह मीणा ने 5 साल पहले ही गांव छोड़ दिया। इसकी वजह यह है कि वह अपनी संपत्ति की भनक किसी को नहीं लगने देना चाहता था। चौमूं जयपुर निवासी शेर सिंह सरूपगंज भावरी स्कूल में वाइस प्रिंसिपल था। पिछले ढाई महीने से फरार था। एसओजी ने आरोपी अनिल मीणा उर्फ शेर सिंह मीणा को ओडिशा से गिरफ्तार किया था। मीणा की 11 दिन की रिमांड पूरी होने पर एसओजी टीम ने उदयपुर के एडीजे वन कोर्ट में पेश किया था। जहां उसके एक अन्य सहयोगी अरुण शर्मा को भी न्यायालय में पेश किया था। जहां से कोर्ट ने अनिल मीणा उर्फ शेर सिंह मीणा को 19 अप्रेल तक और अरुण शर्मा को 24 अप्रेल तक एसओजी के रिमांड पर सौंपा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो