scriptखाना बनाते समय सिलेंडर में आग लगने से झुलसी 13 वर्षीय बालिका की मौत, चार जने झुलसे | Sudden fire in gas cylinder while cooking at home in Paldi M | Patrika News

खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लगने से झुलसी 13 वर्षीय बालिका की मौत, चार जने झुलसे

locationसिरोहीPublished: Dec 12, 2022 03:29:01 pm

एक जना गंभीर हालत में जोधपुर रैफर
– पालड़ी एम कस्बे में उथमण रोड पर शनिवार रात करीब 8.30 बजे की घटना

खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लगने से झुलसी 13 वर्षीय बालिका की मौत, चार जने झुलसे

पोसालिया. सिलेंडर में आग लगने के बाद उठती आग की लपटें।

पोसालिया(सिरोही). क्षेत्र के पालड़ी एम कस्बे में उथमण रोड पर शनिवार रात करीब 8.30 बजे घर में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई। जिसमें एक 13 वर्षीय बालिका रवीना पुत्री लक्ष्मण की मौके पर ही मौत हो गई और उसके माता, पिता सहित चार जने झुलस गए। झुलसे लोगों को सिरोही के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। आग से घर का सामान भी जलकर खाक हो गया।
पुलिस मुख्य आरक्षी गोविंद लाल ने बताया कि हादसे की सूचना पर थानाधिकारी प्रभु राम चौहान मय जाब्ता पालड़ी एम कस्बे के उथमण रोड निवासी लक्ष्मण नाई के घर मौके पर पहुंचे। वहां मिली जानकारी के अनुसार उसकी पत्नी चूल्हे पर खाना बना रही थी। इसी दौरान अचानक से सिलेंडर भभक गया, जिससे आग लगने से पूरे घर में आग फैल गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते पूरे घर को चपेट में ले लिया। हादसे में लक्ष्मण नाई मामूली रूप से झुलस गया, जबकि उसकी बेटी रवीना(13) की गंभीर रूप से झुलसने से मौत हो गई। इस दौरान उसका ***** मुलाराम पुत्र किशोर नाई, लक्षण राम, उसकी पत्नी, पुत्र स्वरूप और नरेन्द्र भी झुलस गए। जिनको 108 एम्बुलेंस से सिरोही अस्पताल में पहुंचाया गया।
एक गंभीर हालत में जोधपुर रैफरजानकारी के मुताबिक घर में आग लगने पर मूलाराम नाई आग की लपटों से बुरी तरह घिर गया और मकान से निकलकर बस स्टैण्ड की ओर दौडा। गंभीर रूप से झुलसने के कारण वह करीब 100 मीटर दूर जाते ही गिर गया। मौके पर मौजूद लोगों ने सभी झुलसे लोगों को सिरोही के अस्पताल लेकर गए। जहां से हालत गंभीर होने पर मूलाराम को जोधपुर रैफर कर दिया। जबकि लक्ष्मण नाई, उसकी पत्नी, पुत्र स्वरूप और नरेन्द्र को यहां ट्रोमा वार्ड में भर्ती किया गया। थानाधिकारी चौहान ने बताया कि आग लगने की सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।
गमगीन माहौल में बालिका का किया अंतिम संस्कारआग की लपटें तेज होने से पूरा घर धूं धूं कर जल उठा। इस दौरान पुलिस जाब्ते ने मौके पर मौजूद लोगों की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बाद में मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाडी ने आग बुझाई। रविवार को मृतक बालिका रविना के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया। जिसका गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो