scriptआपको याद हैं रामायण की माता सीता? अब ऐसी दिखती हैं माता सीता और करती हैं ये काम! | Do you remember sita of ramanand sagars Ramayana, this is how she looks now | Patrika News

आपको याद हैं रामायण की माता सीता? अब ऐसी दिखती हैं माता सीता और करती हैं ये काम!

Published: Jul 19, 2017 08:52:00 am

Submitted by:

राहुल

रामायण के दौरान जब घर की बिजली चली जाती तब हम बिना चप्पल पहले घर से दौड़ पड़ते था ऐसे घर की ओर जहाँ दूसरे फेस की बिजली आ रही हो! रामायण के सभी किरदार हम में से से अधिकतर लोगों को अब भी मुंह ज़ुबानी याद होंगे!

Do you remember sita of ramanand sagars Ramayana,

Do you remember sita of ramanand sagars Ramayana, this is how she looks now

हम सभी अपने बचपन के हसीन दिनों से गुजरे हैं। वो बचपन जब हमें रविवार का इंतजार रहता था! रविवार का इंतजार इसलिए नहीं कि हमें घर पर रह कर आराम करना था बल्कि इसलिए कि हम अपने परिवार के सतह बैठ कर धार्मिक सीरियल रामायण देखते थे। रामायण के दौरान जब घर की बिजली चली जाती तब हम बिना चप्पल पहले घर से दौड़ पड़ते था ऐसे घर की ओर जहाँ दूसरे फेस की बिजली आ रही हो! रामायण के सभी किरदार हम में से से अधिकतर लोगों को अब भी मुंह ज़ुबानी याद होंगे! वो दौर 90 के दशक का था और सन 1987 में रामानंद सागर कृत रामायण की शुरुआत हुई थी। 
Image result for dipika chikhaliya
उस रामायण के किरदार भले ही मंझे हुए एक्टर थे लेकिन हमारी आँखें उन्हें भगवान के रूप में ही देखती थीं। अरुण गोविल का राम का किरदार, बजरंगबलि के रूप में दारा सिंह का किरदार और सीता माता के रूप में दीपिका चिखलिया का किरदार हम आज तक नहीं भुला सके।
Image result for deepika chikhalia 
आज भी हम माता सीता के रूप में उसी छवि को देखते हैं, दीपिका चिखलिया को लोगों ने अपनी मां ही मान लिया था, जबकि उस वक्त उनकी उम्र बहुत ही कम थी। आज हम आपको उन्हीं माता सीता यानी दीपिका के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इस किरदार के बाद टीवी की दुनिया को बाय-बाय कर दिया था।
अब ऐसी दिखती हैं दीपिका
Image result for deepika chikhalia
आज आप सोचते होंगे कि रामायण वाली सीता अब कहां हैं या कैसी दिखती हैं? तो हम आपको बता दें कि रामायण की सीता यानी दीपिका चिखलिया अब बिज़नेस वुमन बन चुकी हैं और अब अपने पति की कॉ​स्मेटिक कंपनी में रिसर्च मार्केटिंग टीम की हेड हैं। इस सीरियल के बाद दीपिका ने कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हेमंत टोपीवाला से शादी कर ली और उसके बाद वो अपने परिवार और काम में व्यस्त हो गईं।

#Ramayan kee #Sita #deepikachikhalia

A post shared by Satya Prakash Sharma (@mumbaireporter) on

हालांकि उनके बेहतरीन अभिनय की बदौलत रामायण के बाद कई टीवी सीरियल के लिए आॅफ़र दिए गए लेकिन उन्होंने उन्होंने नहीं किए। हां कुछ फ़िल्में उन्होंने ज़रूर कीं। दीपिका अब दो बेटियों की मां हैं और अपना ज्यादातर समय घर-परिवार और बिज़नेस को ही देती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो