scriptप्री-मानसून: झमाझम बारिश से तरबतर हुआ शहर, मौसम में घुली ठंडक | Patrika News
खास खबर

प्री-मानसून: झमाझम बारिश से तरबतर हुआ शहर, मौसम में घुली ठंडक

बारिश ने दिलाई राहत, बाजार सहित अन्य क्षेत्रों में भरा पानी, जलभराव होने से परेशान हुए राहगीर

शाहडोलJun 20, 2024 / 12:05 pm

Ramashankar mishra

शहडोल. प्री-मानसून की बारिश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। बुधवार की दोपहर हुई लगभग एक घंटे की बारिश से पूरा शहर तरबतर हो गया। शहर के प्रमुख मार्गों के साथ ही कई बस्तियों में सडक़ें लबालब भर गई। रिमझिम बारिश का यह दौर देर शाम तक चलता रहा। इस दौरान हवाओं के झोंको ने मौसम में ठंडक घोलने का काम किया है। इससे लोगों ने गर्मी से कुछ राहत महसूस की है। इस बारिश ने नगर पालिका की तैयारियों की भी पोल खोल दी है। नगर के प्रमुख मार्गों के साथ ही रिहायसी क्षेत्रों में भी समुचित पानी निकासी के अभाव में जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई। शहर के गांधी चौक से जैन मंदिर मार्ग के साथ आहूजा मार्केट, पुरानी बस्ती, पाण्डवनगर, शिवम कॉलोनी, शुभम पैलेस, सिंधी धर्मशाला के सामने सहित अन्य क्षेत्रों में नालियों का पानी व कचरा सडक़ों में जमा हो गया। प्री-मानसून के पहले हुई झमाझम बारिश से लोगों को काफी राहत मिली है। इस दौरान छोटे-छोटे बच्चों ने बारिश में भीगने का भी लुत्फ उठाया। शहर के साथ ही ग्रामीण अंचलो में दोपहर के समय तेज बारिश हुई।

मानसून की बारिश में होगी और परेशानी
मानसुन के पहले हुई बारिश ने नगर पालिका के तमाम दावों की पोल खोलकर रख दी है। नगर के नाले व नालियों की समुचित सफाई न होने की वजह से पानी निकासी नहीं हो पा रही है। नगर के सिंधी धर्मशाला के पास स्थित मकान में सडक़ का पूरा पानी भर गया। वार्ड क्रमांक 27 में नाली की सफाई न होने से बारिश का पानी सडक़ में भर गया। ऐसे में मानसून की बारिश में स्थिति और बिगड़ेगी। लगातार बारिश की वजह से नालियों का पानी लोगों के घरों में भरेगा।

दुकानों में भरा पानी, मार्ग किया बंद
नगर के हृदय स्थल व सबसे व्यस्ततम क्षेत्र गांधी चौक से रेलवे स्टेशन मार्ग में जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई। यह समस्या कई वर्षों से पानी हुई है। नगर पालिका अब तक समुचित व्यवस्था नहीं बना पाई है। यहां पानी डिवाइडर के ऊपर तक पहुंच गया और दुकानों में भरने लगा। सडक़ पर जल भराव को देखते हुए एक तरफ का मार्ग बेरीकेट्स लगाकर बंद करना पड़ा। पानी निकलने के बाद रास्ता खोला गया। कुछ ऐसी ही स्थिति नगर के आहूता मार्केट में भी देखने मिली। यहां भी जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई और दुकानों में पानी भरने लगा। साथ ही मॉडल रोड में भी कुछ ऐसी ही स्थिति देखने मिली।

Hindi News/ Special / प्री-मानसून: झमाझम बारिश से तरबतर हुआ शहर, मौसम में घुली ठंडक

ट्रेंडिंग वीडियो