scriptराजस्थान में बदला मौसम, झमाझम बारिश, ओले भी गिरे, बिजली से गिरने से तीन की मौत | Weather changed, heavy rain with strong winds, hail also fell, three died due to lightning | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में बदला मौसम, झमाझम बारिश, ओले भी गिरे, बिजली से गिरने से तीन की मौत

Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोम के असर से राजस्थान में मौसम बदल गया। प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। कुछ जगह पर ओले भी गिरे।

जयपुरApr 26, 2024 / 06:30 pm

Kamlesh Sharma

Weather Update Today : जयपुर। पश्चिमी विक्षोम के असर से राजस्थान में मौसम बदल गया। प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। कुछ जगह पर ओले भी गिरे। बूंदी में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग के अनुसार आंधी बारिश के प्रभाव से आगामी दो-तीन दिनों में अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री गिरावट होने व जोधपुर, बीकानेर संभाग में आगामी 24 घंटों के दौरान 25 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से तेज सतही हवाएं चलने की संभावना है।

जयपुर सहित कई जिलों में आंधी-बारिश

प्रदेश में शुक्रवार को सुबह से तेज गर्मी में हाल-बेहाल हो रहे लोगों को दोपहर बाद राहत मिली। राजधानी जयपुर सहित कई जगहों पर मौसम बदला और तेज हवाएं चलने लगी। अंधड़ में मतदान केन्द्रों पर लगाए गए टेंट उड़ गए। हालांकि बारिश होने से लोगों की गर्मी से राहत मिली। जयपुर के अलावा दौसा, कोटा, बूंदी, भीलवाड़ा सहित कई जगहों पर बारिश हुई। जयपुर के ग्रामीण क्षेत्र में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई, वहीं बांसखोह में ओलों के साथ बारिश हुई।
rajasthan weather update

अंधड़-बारिश से मतदान केन्द्रों पर उड़े टेंट

सवाईमाधोपुर में मौसम ने भी इस चुनावी बयार में सुबह से शाम तक अपने-अपने अलग रंग दिखाए। दोपहर करीब एक बजे के बाद मौसम ने अचानक करवट बदली और आसमान में धूल भरी बयार चलती नजर आई। इसके बाद दोपहर दो बजे करीब दस मिनट तक तेज अंधड़ के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। इस दौरान अंधड़ से मतदान केन्द्रों पर लगाए गए टेंट उड़ गए।

बिजली गिरने से तीन की मौत

बूंदी जिले के डाबी थाना क्षेत्र के भुजर घाटे के पास आकाशीय बिजली गिरने से 3 जनों की मौत हो गई व 4 जने घायल हो गए। जानकारी के अनुसार भुजर घाटे के पास भुजर निवासी 7 जने जंगल में तेंदू फल खाने के लिए गए। इस दौरान तेज मेघ गर्जनाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया। बारिश से बचने के लिए सातों जने एक पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए। बारिश के दौरान पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरने से भुजरकला थाना भैंसरोगढ़ जिला चितौड़गढ़ निवासी चतरा भील (40), पेमा भील (60), सोहन भील (42) की मौके पर ही मौत हो गई व 4 जने घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए भैंसरोडगढ़ ले जाया गया।

Home / Jaipur / राजस्थान में बदला मौसम, झमाझम बारिश, ओले भी गिरे, बिजली से गिरने से तीन की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो