टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को तमिलनाडु सराकर देगी 3 करोड़ रुपए

इसके अलावा रजत पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को दो करोड़ और कांस्य पदक जीतने वालों को एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की भी घोषणा की गई।

By: Mahendra Yadav

Published: 27 Jun 2021, 01:55 PM IST

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को तीन करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा रजत पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को दो करोड़ और कांस्य पदक जीतने वालों को एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की भी घोषणा की गई। अगले माह 23 जुलाई से टोक्यो में ओलंपिक खेलों का आयोजन होना है।

खिलाड़ियों को प्रोत्साहन
अगले महीने टोक्यो की मेजबानी में ओलंपिक खेलों का आयोजन होना है. स्टालिन ने कहा,‘राज्य सरकार उन खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है जो वैश्विक प्रतियोगिताओं में अपनी अलग पहचान बनाते हैं। ये नकद पुरस्कार सरकार की ओर से दिए जाएंगे।’ कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक का आयोजन एक साल स्थगित होने के बाद 23 जुलाई से होगा।

यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक गेम्स के लिए सीएम भूपेश बघेल को मिला आमंत्रण, उद्घाटन समारोह में हो सकते हैं शामिल

cm_stalin.png

चार क्षेत्रों में ओलंपिक अकादमी की होगी स्थापना
चेन्नई के नेहरू स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए एक विशेष कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन करने के बाद स्टालिन ने कहा, ‘राज्य सरकार हमेशा खेलों को समर्थन और प्रोत्साहन देगी।’ तमिलनाडु खेल विकास प्राधिकरण के युवा कल्याण और खेल विभाग, स्वास्थ्य विभाग और तमिलनाडु ओलंपिक संघ के तत्वावधान में आयोजित इस टीकाकरण शिविर में मुख्यमंत्री ने कहा,‘एथलीटों को शारीरिक मजबूती और प्रेरणा की आवश्यकता होती है। हमने डीएमके (द्रविड़ मुनेत्र कषगम) के चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि तमिलनाडु में चार क्षेत्रों में ओलंपिक अकादमी की स्थापना की जाएगी, हमारे वादे पूरे होंगे।’

यह भी पढ़ें— ओलंपिक 'A' कट में सीधे प्रवेश करने वाले पहले भारतीय तैराक बने साजन प्रकाश

6 एथलिटों को दिए पांच—पांच लाख रुपए
उन्होंने इस मौके पर टीकाकरण में भाग लेने वाले छह एथलीटों को पांच-पांच लाख रुपये की नकद प्रोत्साहन राशि वितरित की गई। इसमें नौकायन में ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले नेथरा कुमानन, वरुण ठक्कर और केसी गणपति के अलावा टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान एवं शरत कमल और पैरालंपियन टी मरिअप्पन शामिल थे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned