scriptind vs nz match live Iyer, ashwin, jadeja and axar patel Shines | कानपुर टेस्ट में अय्यर और अश्विन ने रचा इतिहास, जडेजा और अक्षर ने किया धमाका, टेस्ट ड्रॉ | Patrika News

कानपुर टेस्ट में अय्यर और अश्विन ने रचा इतिहास, जडेजा और अक्षर ने किया धमाका, टेस्ट ड्रॉ

कानपुर में हुए भारत बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले में दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाया. इस मैच में भारत के तरफ से अय्यर, अश्विन, जडेजा और अक्षर ने शानदार खेल दिखाया.

नई दिल्ली

Updated: November 29, 2021 06:21:32 pm

Ind vs NZ Match Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कानपुर का पहला टेस्ट बड़े ही रोमांचक अंदाज में बिना किसी नतीजे पर पहुंचे समाप्त हो गया . मैच में न्यूजीलैंड की टीम के सामने 284 रनों का टारगेट था. न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए डटकर बैटिंग किया और मुकाबले को ड्रॉ कराने में सफल रहा. न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू कर रहे रविंद्र ने डट कर बल्लेबाजी किया और अपने कमाल के जज्बे के कारण 91 गेंद खेले, अंतिम विकेट के लिए उतरे एजाज पटेल ने भी रविंद्र का साथ देते हुए 23 गेंदों का सामना किया और मैच को ड्रॉ कराने में मुख्य भूमिका निभाई. दोनों टीमों ने इस मैच में शानदार खेल दिखाया. इस मैच में भारत के ओर से अय्यर और अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इतिहास रचा. जबकि जडेजा और अक्षर ने शानदार खेल दिखाया.
Shreyas Iyer
Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत के तरफ से श्रेयस अय्यर ने अपना डेब्यू किया. श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन डेब्यू मैच में यादगार रहा. पहली पारी में अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 171 गेंदों में 13 चौके और दो छक्के की मदद से 105 रन और दूसरी पारी में 125 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 65 रन बनाए. इस तरह से अपने डेब्यू मैच के दोनों इनिंग में 50 प्लस स्कोर करने वाले भारतीयों में इनका नाम हो गया.
आर. अश्विन

आर अश्विन ने जैसे ही टॉम लेथम का विकेट लिया वैसे ही वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए. वह अब इस लिस्ट में केवल भारत के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान और महान आलराउंडर कपिल देव 413 टेस्ट विकेट और भारत के पूर्व महान स्पिनर अनिल कुंबले 619 टेस्ट विकेट से पीछे हैं. अश्विन इस लिस्ट में 418 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं.
रविंद्र जडेजा

कानपुर टेस्ट भारतीय आलराउंडर रविंद्र जडेजा के लिए भी काफी अच्छा रहा. इस मैच में जडेजा ने पहली इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए 50 रन की बहुमूल्य अर्धशतकीय पारी खेली थी. इसके अलावा उन्होंने इस मैच में कुल 5 विकेट अपने नाम किए.
अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. कोई भी कीवी बल्लेबाजी अक्षर के फिरकी के सामने टिक नहीं पाया औऱ वह अक्षर के सामने बेदम दिखे. अक्षर ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ 32 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 6 ओवर मेडन डालते हुए पांच विकेट अपने नाम किए. कानपुर में आज अक्षर पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलते हुए ही पांच विकेट अपने नाम किए.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.