scriptIndonesia Open 2021:सेमीफाइनल में पीवी सिंधु हारीं,थाईलैंड की रेचानोक ने हराया,लगातार तीसरी बार सेफा से हुई बाहर | Patrika News

Indonesia Open 2021:सेमीफाइनल में पीवी सिंधु हारीं,थाईलैंड की रेचानोक ने हराया,लगातार तीसरी बार सेफा से हुई बाहर

Published: Nov 27, 2021 03:28:26 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में थाईलैंड की रेचानोक से हार गईं हैं। पीवी सिंधु की यह लगातार सेमीफाइनल में तीसरी हार है।

sindhu_badminton.jpg
इंडोनेशिया ओपन 2021 में भारत की दो बार की ओलम्पिक पदक विजेता और स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु फिर से सेमीफाइनल में हारकर ,खिताब जीतने से चूक गई। सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक का सफर बड़े आसानी से तय कर लिया था। एक समय ऐसा लग रहा था कि सिंधु इस बार खिताब जीतने में कामयाब हो जाएंगी, लेकिन सेमीफाइनल के लिए हुए मुलाबले में पूर्व विश्व चैम्पियन और थाईलैंड की स्टार प्लेयर तीसरी वरीयता प्राप्त दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी रेचानोक इंतानोन के हाथों हार झेलना पड़ा। रेचानोक इंतानोन ने भारतीय पीवी सिंधु को 54 मिनट तक चले इस मुकाबले में 15-21 ,21-9 ,21-14 से शिकस्त दी।
https://twitter.com/Pvsindhu1?ref_src=twsrc%5Etfw
भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु की सेमीफाइनल में लगातार तीसरी हार है इससे पहले पीवी सिंधु इंडोनेशिया मास्टर्स और फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में हारी थी। टोक्यो ओलंपिक के दौरान भी पीवी सिंधु को सेमीफाइनल में ही हार का सामना करना पड़ा था। पीवी सिंधु के इस हार के साथ ही इंडोनेशिया ओपन 2021 के एकल वर्ग में भारत की चुनौती खत्म हो गई है।
सिंधु ने मैच के शुरुआत में आक्रमक रवैया अपनाया था, जल्द ही मैच में 9-3 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद रेचानोक ने जबरदस्त पलटवार करते हुए इस अंतर को 9-10 कर दिया। रेचानोक ने पूरे मैच के दौरान अपने आक्रमकता और कौशल का बेहतरीन उपयोग किया ,और सिंधु को गेम में आगे जाने का मौका नहीं दिया। सिंधु का रेचानोक के खिलाफ 4-6 का रिकॉर्ड रहा है।
सिंधु दो बार ओलंपिक में पदक जीत चुकी हैं। साल 2016 में सिंधु रजत पदक और साल 2021 ओलंपिक में कांस्य पदक जीती थी। एक लंबे ब्रेक के बाद सिंधु ने कोर्ट में वापसी किया था।लेकिन उनकी यह वापसी अच्छी नहीं रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो