scriptJammu-Kashmir : पीएम मोदी ने गुलमर्ग खेलो इंडिया विंटर गेम्स का किया शुभारंभ, कहा – खेल और पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा | Patrika News

Jammu-Kashmir : पीएम मोदी ने गुलमर्ग खेलो इंडिया विंटर गेम्स का किया शुभारंभ, कहा – खेल और पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2021 12:47:46 pm

Submitted by:

Dhirendra

विंटर गेम्स ओलंपिक्स के पोडियम तक पहुंचने का अवसर।
जम्मू-कश्मीर स्पोर्ट्स हब के रूप में उभरकर सामने आएगा।

pm modi

इस खेल से पता चलता है कि कश्मीर घाटी के लोग विकास की नई बुलंदियों को छूने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

नई दिल्ली। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में खेलो इंडिया विंटर गेम्स का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। गुलमर्ग विंटर गेम्स में देशभर के विभिन्न राज्यों से 1200 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रधानमंत्री ने उद्घाटन के बाद खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि खेल मात्र एक प्रतिस्पर्धा नहीं है बल्कि यह देश का मान-सम्मान और ओलंपिक्स के पोडियम तक पहुंचने का अवसर भी हैं।
https://twitter.com/AHindinews/status/1365189795501105153?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने इन खेलों से जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और यहां पर खेलों का स्तर भी सुधरेगा। पीएम मोदी ने कहा कि आज से खेलो इंडिया विंटर गेम्स का दूसरा संस्करण शुरू हो गया है। इसे विंटर गेम्स में भारत की प्रभावी उपस्थिति के रूप में देखा जा रहा है। केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर को एक बड़ा हब बनाने की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है।
उन्होंने कहा कि गुलमर्ग में हो रहे विंटर गेम्स दिखाते हैं कि जम्मू-कश्मीर शांति और विकास की नई बुलंदियां छूने के लिए कितना तत्पर है। इससे जम्मू-कश्मीर के पर्यटन को भी नई ऊर्जा और उत्साह मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो