scriptT20 WC 2021 IND vs NZ: भारत के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड का यह दिग्गज बल्लेबाजी हुआ फिट, बढ़ा सकता है टीम इंडिया की परेशानियां | Patrika News

T20 WC 2021 IND vs NZ: भारत के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड का यह दिग्गज बल्लेबाजी हुआ फिट, बढ़ा सकता है टीम इंडिया की परेशानियां

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2021 05:10:40 pm

Submitted by:

saurav Kumar

टी20 वर्ल्ड कप के आज 16वें मुकाबले में विराट की भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

martin_guptill

मार्टिन गप्टिल

ICC T20 World Cup 2021 IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप के आज 16वें मुकाबले में विराट की भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. दोनों ही टीमों ने अबतक इस टूर्नामेंट मे एक-एक मुकाबला खेला है. दोनों ही टीमों के अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. दोनों ही टीमों के लिए यह मैच करो या मरो जैसा होगा. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आज दोनों टीमों को यह मुकाबला जीतना होगा.
भारत के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलेंड टीम को मजबूती देने के लिए न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल भी चोट से ऊबर चुके हैं. गप्टिल आज होने वाले इस बड़े मुकाबले में न्यूजीलैंड की ओर से ओपनिंग करते हुए दिखेंगे.
कोच ने की गप्टिल की वापसी की पुष्टि

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड ने गप्टिल के चोट के बारे में बताते हुए कहा कि गप्टिल को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में तेज गेंदबाज हारिस रउफ की गेंद पैर की ऊंगली पर लग गई थी. पर अब गप्टिल पूरी तरह से ठीक है उन्होंने शुक्रवार को अभ्यास सत्र में भी हिस्सा लिया. वहीं शनिवार को भी उन्होंने तगड़ा अभ्यास किया. मैचके पहले गप्टिल का फिट होना भारतीय टीम को झटका दे सकता है. आपको बता दें कि गप्टिल ही वह खिलाड़ी है जिन्होंने 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी को रनआउट कर वर्ल्ड कप जीतने का सपना भारत के लिए तोड़ा था. ऐसे में न्यूजीलैंड के टीम में गप्टिल का वापसी भारत की चिंताओं को और बढ़ा सकती है.
भारत और न्यूजीलैंड अबतक कुल 16 टी20 मुकाबले खेल गए हैं. जिसमें दोनों ही टीमों ने 8-8 मुकाबले अपने नाम किए है. वहीं वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले हुए उनदोनों मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को पटखनी दी है. ऐसे में आज के मैच के पहले कीवी टीम के हौसले बुलंद होंगे और देखना होगा कि भारतीय टीम कीवी टीम को कैसे निपटती है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो