scriptचना-सरसों की खरीद शुरू करने की मांग, जिला कलक्टर से मिले किसान | demanded to start government purchase of chana-sarso, gave memorandum | Patrika News

चना-सरसों की खरीद शुरू करने की मांग, जिला कलक्टर से मिले किसान

locationश्री गंगानगरPublished: May 23, 2018 09:39:33 pm

Submitted by:

vikas meel

बीस दिन पहले सरसों और चना के लिए जारी किए गए टोकन पर खरीद शुरू कराने की मांग को लेकर किसान संगठन के प्रतिनिधि बुधवार को जिला कलक्टर ज्ञानाराम से मिले।

giving memorandum to collector

giving memorandum to collector

श्रीगंगानगर.

बीस दिन पहले सरसों और चना के लिए जारी किए गए टोकन पर खरीद शुरू कराने की मांग को लेकर किसान संगठन के प्रतिनिधि बुधवार को जिला कलक्टर ज्ञानाराम से मिले। गंगानगर किसान समिति के प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन देकर कलक्टर से मांग रखी कि 20 दिन पहले चना और सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीद अचानक बंद कर दी गई थी। लेकिन किसान संगठनों के दबाव के चलते फिर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और टोकन जारी करने का काम शुरू किया गया था। अब किसान रजिस्टे्रशन कराने के बाद टोकन लेकर बैठे हैं, लेकिन इन बीस दिनों में जारी हुए टोकन पर खरीद नहीं की जा रही।

 

मनरेगा कर्मियों ने दिया धरना

श्रीगंगानगर.

महात्मा गांधी मनरेगा संविदा कार्मिक संघ एवं पंचायती राज मंत्रालयिक कर्मचारियों का बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर जिला परिषद परिषद कार्यालय के सामाने पार्क में धरना लगाकर विरोध किया। कार्मिकों ने मांगें पूर्ण करने की मांग को लेकर नारेबाजी करते रहे। पंचायती राज विभाग की ओर से वर्ष 2013 में जारी की गई कनिष्ठ लिपिक भर्ती एवं एसएसआर भर्ती को फिर चालू कर पूर्ण करवाने की मांग को लेकर कार्मिक आंदोलन कर रहे हैं। इसके अलावा मंत्रालयिक कर्मचारियों के कैडर रिव्यू के संबंध में राज्य सरकार ने अभी तक कोई परिपत्र जारी नहीं किया है।

 

इसके विरोध में महात्मा गांधी मनरेगा संघ ब्लॉक श्रीगंगानगर के समस्त संवदिा कार्मिकों एवं पंचायती राज विभाग के मंत्रालयिक कर्मचारियों का विरोध-प्रदर्शन 18 मई से चल रहा है। धरना में श्रीगंगानगर जिले के हर ब्लॉक से मनरेगा में कार्मिक शामिल हुए। इनमें एलडीसी, रोजगार सहायक, कंप्यूटर ऑपरेटर, लेखा सहायक सहित अन्य कार्मिक हड़ताल में शामिल हुए। पंचायती राज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष राकेश सहारण ने बताया कि जब तक राज्य सरकार की ओर से कर्मचारियों की समस्त मांगों को नहीं माना जाएगा तब तक कार्मिकों का आंदोलन जारी रहेगा।

 

जिला परिषद सीईओ को कर्मचारियों ने ज्ञापन दिया गया। कार्मिकों के आंदोलन को देखते हुए पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। कार्मिकों ने कहा कि 24 मई को पंचायती राज व मंत्रालयिक कर्मचारी सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे। इस कार्यक्रम में महात्मा गांधी नरेगा संविदा कार्मिक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष रणजीत सिंह, राय साहब,कपिल असड़ी, छिंद्रपालसिंह, मोहन रिवाड़, गगनदीप सिंह, सतीश कुमार व बलविंद्र वीरेंद्र जाखड़ आदि शामिल हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो