scriptस्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुध,घी व मावा के सैंपल लिए | Health Department team took samples of milk, ghee and mawa | Patrika News
श्री गंगानगर

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुध,घी व मावा के सैंपल लिए

https://bit.ly/2m0A1NZ
 

श्री गंगानगरOct 14, 2019 / 06:53 pm

Krishan chauhan

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुध,घी व मावा के सैंपल लिए

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुध,घी व मावा के सैंपल लिए

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुध,घी व मावा के सैंपल लिए

श्रीगंगानगर. त्योहारी सीजन के चलते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने को दूसरे दिन फू ड सैंपलिंग की कार्रवाई की। टीम ने जिला मुख्यालय पर कार्रवाई करते हुए तीन सैंपल लिए एवं दुकानों के निरीक्षण कर खाद्य सामग्री व साफ.- सफ ाई आदी देखी। सीएमएचओ डॉ. गिरधारी मेहरड़ा के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी हरिराम वर्मा व यूडीसी प्रवीण कुमार टीम ने कार्रवाई की।दूध, घी व मावे का सैंपल लिए हैं। उल्लेखनीय है कि चिकित्सा विभाग की टीम ने गुरुवार व शुक्रवार तक छह सैंपल लिए थे।सीएमएचओ डॉ.मेहरड़ा ने बताया कि विभागीय टीम ने शनिवार को साधुवाली चेक पोस्ट पर वाहनों के जरिए लाए जा रहे दूध का निरीक्षण किया और एक चौपहिया वाहन पर लाए जा रहे दूध का सैंपल लिया। यहां कलरखेड़ा निवासी अनमोल सिंह के लाए जा रहे दूध का सैंपल लिया गया। इसी तरह टीम ने श्रीगऊ संस्कृति धर्म संस्थाए गांव 14 जैड से घी का सैंपल लिया। जिला मुख्यालय पर गुप्ता बाल भारती स्कूल के पास स्थित महा जगदंबा मावा भण्डार से मावे का सैंपल लिया।
विभाग ने आमजन से अपील की है कि वे त्योहारी सीजन में बाहरी खाद्य पदार्थ का सेवन कम से कम करने से परहेज करें एवं घर पर तैयार खाद्य पदार्थ को उपयोग में लें। वहीं अशुद्धता या मिलावटी की आशंका होने पर विभाग को सूचना दें।

Home / Sri Ganganagar / स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुध,घी व मावा के सैंपल लिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो