scriptVideo: होली के रंग प्रभात फेरी के संग कार्यक्रम का आयोजन | Organizing the program with Holi colors Prabhat Ferry | Patrika News

Video: होली के रंग प्रभात फेरी के संग कार्यक्रम का आयोजन

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 02, 2018 10:42:16 am

Submitted by:

pawan uppal

-बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ ने लिया भाग

Holi2018
अनूपगढ़.
धुलंडी के अवसर पर होली के रंग प्रभात फेरी के संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन प्रभात फेरी मंडल अनूपगढ़, श्रीराम नाम बैंक, श्रीबालाजी महिला सत्संग एवं कीर्तन मंडली, भारत विकास परिषद, श्री श्याम मस्त मंडल मंदिर निर्माण कमेटी तथा ब्रहमधाम भजन-कीर्तन मंडली के संयुक्त तत्वाधान में किया गया । विशाल प्रभात फेरी एवं तिलक होली कार्यक्रम के तहत प्रभात फेरी सुबह 6 बजे शिव मंदिर से शुरू होकर आर.सी.पी. कॉलोनी स्थित दुर्गा मंदिर में जाकर समाप्त हुई।
Video: दुर्गा मंदिर में चोरी का पर्दाफाश

इस दौरान प्रभात फेरी में होली तथा फागुन के धाॢमक गीतों के साथ ही भजनों की खूब धम रही।तथा भगवान कृष्ण के जयकारों से वातावरण गुंजायमान हो गया। इस दौरान मुख्य बाजार में व शहर की प्रमुख गलियों में अनेक स्थानों पर श्रद्धालुओं द्वारा इस प्रभात फेरी का स्वागत फूलों से किया गया। इसके अलावा कुछ स्थानों पर श्रद्धा के साथ भक्तों को भांग-दूध तथा फल आदि का प्रसाद वितरण किया गया।लोगों ने प्रभात फेरी में शामिल श्रद्धालुओं को चाय पानी नाश्ता करवाया।
प्रेम, भाईचारे ओर ऊंच नीच भूला कर एक रंग में रंगने का त्यौहार होली

इस दौरान राधा-कृष्ण की संचेतन झांकियों का प्रदर्शन भी किया गया। प्रभात फेरी में महिलाएं आपस में तथा पुरूष भी आपस में एक-दूसरे को गुलाल से तिलक लगाया। बड़े ही धार्मिक और सौहार्दपूर्ण वातावरन में लोगों ने होली का बहुत आनद उठाया।पिछले 10 वर्षों से शहर में होली इसी तरह मनाई जाती हैं।इसके अलावा लोगों ने एक दूसरे के घर जाकर रंग गुलाल भी लगाया।

यहां भी पढ़े

Video: दुर्गा मंदिर में चोरी का पर्दाफाश – https://goo.gl/nqbwfi

प्रेम, भाईचारे ओर ऊंच नीच भूला कर एक रंग में रंगने का त्यौहार होली https://goo.gl/q6Gisw

होलिका दहन तथा धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन – https://goo.gl/38R5A3

श्रीगंगानगर की छोटी बड़ी ख़बर देखने के लिए क्लिक करे https://goo.gl/1X7ymC

कार्य के प्रति बरती ढिलाई तो फिर होगी कार्रवाई https://goo.gl/8ZJ2bE

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो