scriptआंधी के बाद बूंदाबांदी से मौसम सुहावना | Patrika News
श्री गंगानगर

आंधी के बाद बूंदाबांदी से मौसम सुहावना

भीषण गर्मी और हीट वेव के दौर में बुधवार को सक्रिय हुए नए पश्चिमी विक्षोभ का असर रात को देखने को मिला। रात को करीब 9 बजे आंधी आई। इसके बाद 10 बजे कुछ देर बूंदाबांदी हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिली। वहीं श्रीगंगानगर जिले के केसरीसिंहपुर कस्बे और आसपास के क्षेत्र से ओले गिरने के समाचार हैं।

श्री गंगानगरJun 06, 2024 / 01:53 am

yogesh tiiwari

Weather becomes pleasant due to drizzle after storm

श्रीगंगानगर. शहर की पुरानी आबादी में बुधवार रात हुई बारिश।

श्रीगंगानगर. भीषण गर्मी और हीट वेव के दौर में बुधवार को सक्रिय हुए नए पश्चिमी विक्षोभ का असर रात को देखने को मिला। रात को करीब 9 बजे आंधी आई। इसके बाद 10 बजे कुछ देर बूंदाबांदी हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिली। वहीं श्रीगंगानगर जिले के केसरीसिंहपुर कस्बे और आसपास के क्षेत्र से ओले गिरने के समाचार हैं। जिले के सादुलशहर व श्रीकरणपुर कस्बे और दौलतपुरा व संगतपुरा गांवों से भी बारिश के समाचार मिले हैं।
पश्चिमी विक्षोभ का असर 8 जून तक रहेगा और इस दौरान इलाके में आंधी-बारिश की संभावना जताई गई है। इससे पहले बुधवार को दिन की शुरुआत तेज हवा के साथ हुई। उसके बाद जैसे-जैसे दिन चढ़ा भीषण गर्मी और हीट वेव आमजन को तपाने लगी। रात नौ बजे के आसपास आंधी के साथ मौसम में बदलाव आया।

उत्तरी पाकिस्तान में चल रही आंधी

मौसम विभाग के अनुसार नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तरी पाकिस्तान में ते•ा आंधी चल रही है और कई जगह बारिश हो रही है। अब यह दक्षिण की ओर बढ़ती जा रही है। अगले 48 घंटों तक यह सिस्टम पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में सक्रिय रहेगा। इससे आंधी और बारिश का दौर चलने से तापमान में गिरावट आएगी। कृषि अनुसंधान केन्द्र श्रीगंगानगर ने आगामी पांच दिन के लिए मौसम का जो पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अनुसार 5 से लेकर 8 जून तक आसमान पर मध्यम दर्जे के बादल छाए रहेंगे। इन चार दिनों में बारिश की संभावना है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 42 से 46 तथा न्यूनतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इस दौरान मध्यम गति की हवाएं दक्षिण-पश्चिम से चलने की संभावना व्यक्त की गई है।

केसरीसिंहपुर में ओले गिरे

केसरीसिंहपुर. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में बुधवार रात करीब 9.30 बजे के बाद बारिश के साथ ओले गिरे। दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम को तेज आंधी के बाद शुरू हुई बरसात से मौसम ठंडा हो गया । इससे लोगो को गर्मी से राहत मिली है। शाम को अचानक मौसम में परिवर्तन से पहले तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी चली फिर हुई तेज बारिश शुरु हो गई। इस दौरान बिजली भी गुल हो गई। ओले गिरने से नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

Hindi News/ Sri Ganganagar / आंधी के बाद बूंदाबांदी से मौसम सुहावना

ट्रेंडिंग वीडियो