scriptडिप्लोमा इंजीनियरिंग परीक्षा निरस्त, प्रश्नपत्र में हुई बड़ी गड़बड़ी… बदला टाइम-टेबल | Diploma engineering exam cancelled, big mistake in paper | Patrika News
भिलाई

डिप्लोमा इंजीनियरिंग परीक्षा निरस्त, प्रश्नपत्र में हुई बड़ी गड़बड़ी… बदला टाइम-टेबल

CG News: छात्र परीक्षा कक्ष में पेपर हल करने के लिए बैठे थे। तभी वीक्षक ने पेपर वितरित किए और पता चला कि पूछे गए सभी प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस आए हैं।

भिलाईMar 23, 2024 / 12:51 pm

Shrishti Singh

bhilai.jpg
Bhilai News: छात्र परीक्षा कक्ष में पेपर हल करने के लिए बैठे थे। (New exam time table) तभी वीक्षक ने पेपर वितरित किए और पता चला कि पूछे गए सभी प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस आए हैं। (Diploma engineering Exam) ऐसा छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय की डिप्लोमा इंजीनियरिंग परीक्षा में हुआ, जिसे सीएसवीटीयू ने निरस्त कर दिया। (Exam canceled)
यह भी पढ़ें

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से छत्तीसगढ़ में गरमाई सियासत, सड़क पर उतरे AAP कार्यकर्ता.. लगाए नारे

11 मार्च को निरस्त हुए इस पेपर अब विश्वविद्यालय 23 मार्च यानी शनिवार को लेगा। यह परीक्षा पार्ट टाइम डिप्लोमा कोर्स के पांचवे सेमेस्टर के इलेक्ट्रिकल पॉवर विषय की थी। ऐसा पहली बार नहीं है जब प्रश्नपत्र में पूछे गए प्रश्न कोर्स सिलेबस के बाहर से आए हैं। इससे पहले भी प्रश्नपत्रों में यह गड़बड़ी हो चुकी है, जिसकी वजह से उक्त पेपर को निरस्त करने की नौबत आई थी।
यह भी पढ़ें

रिश्तों का खून: भतीजा समेत 4 लोगों ने मिलकर चाचा को कुल्हाड़ी से काटा, फिर बोला- जादू-टोना करता था इसलिए…

आखिर गलती किसकी?

प्रश्नपत्र में पूछे गए सिलेबस के बाहर के सवालों से निरस्त करनी पड़ गई परीक्षा के लिए मुख्य रूप से पेपर सेट करने वाले प्रोफेसर और उनके पैनल जिम्मेदार होते हैं। एक गलती की वजह से विश्वविद्यालय को अब दोबारा से परीक्षा करानी होगी। इससे खर्च बढ़ जाएगा। पेपर छपवाने से लेकर सभी तरह की अन्य औपचारिक्ताएं दोबारा से करनी पड़ेगी। पूर्व में हुए इस तरह के मामले में सीएसवीटीयू ने एक प्रोफेसर पर प्रतिबंध लगाने के साथ उनके खिलाफ परीक्षा कार्य में लगने वाले खर्च की रिकवरी निकाल दी थी। ऐसे ही इस बार भी कार्रवाही की उम्मीद है।

Home / Bhilai / डिप्लोमा इंजीनियरिंग परीक्षा निरस्त, प्रश्नपत्र में हुई बड़ी गड़बड़ी… बदला टाइम-टेबल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो