scriptRajasthan paper leak case : कोर्ट परिसर में फूटा गुस्सा, SI पेपर लीक के आरोपियों को पीटा | SI paper leak accused beaten in court | Patrika News
जयपुर

Rajasthan paper leak case : कोर्ट परिसर में फूटा गुस्सा, SI पेपर लीक के आरोपियों को पीटा

Rajasthan paper leak case : 6 महिला अभ्यर्थी सहित सभी आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाया गया, तभी गुस्साए वकीलों ने आरोपियों के साथ मारपीट करने की कोशिश की। लेकिन, पुलिस बीच-बचाव करते हुए आरोपियों को वहां से निकाल ले गई।

जयपुरMar 06, 2024 / 06:30 pm

Anil Prajapat

paper_leck.jpg

Rajasthan paper leak case : जयपुर। उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में एसओजी ने 14 ट्रेनी एसआई को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने सभी आरोपियों को 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया। पेशी के दौरान कोर्ट परिसर में वकीलों का गुस्सा फूट पड़ा। ऐसे में आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। जिसके चलते कुछ ही देर में कोर्ट परिसर छावनी में तब्दीलहो गया और कोर्ट परिसर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई।

दरअसल, हुआ यूं कि एसआई भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने वाले 14 आरोपियों को एसओजी ने बुधवार शाम विशेष कोर्ट में पेश किया था। 6 महिला अभ्यर्थी सहित सभी आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाया गया, तभी गुस्साए वकीलों ने आरोपियों के साथ मारपीट करने की कोशिश की। लेकिन, पुलिस बीच-बचाव करते हुए आरोपियों को वहां से निकाल ले गई। इस दौरान लोगों ने एसओजी जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

 


परीक्षा से पहले पेपर लेकर पढ़ने वाले चयनित 14 ट्रेनी एसआई को एसओजी ने मंगलवार शाम गिरफ्तार किया था। जिनमें नरेश कुमार बिश्नोई, सुरेंद्र कुमार बिश्नोई, करणपाल गोदारा, विवेक भांभू, मनोहरलाल बिश्नोई, गोपीराम जांगू, श्रवण कुमार बिश्नोई, रोहिताश्व कुमार, प्रेम सुखी, एकता, भगवती बिश्नोई, राजेश्वरी, नारंगी व चंचल बिश्नोई का नाम शामिल हैं। इन सभी आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया, जहां से सभी आरोपियों को 6 दिन के रिमांड पर भेज दिया है। अब एसओजी की टीम यह पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है, इन लोगों ने किस—किसको पेपर बताया था। माना जा रहा है कि अभी और भी गिरफ्तारियां हो सकती है।

यह भी पढ़ें

‘ERCP का MoU देखना है तो….’ कांग्रेस की बयानबाजी पर मंत्री चौधरी का पलटवार, बताया-कब पहनेंगे पगड़ी?

नरेश कुमार बिश्नोई, निवासी मालवाड़ा (सांचौर), रैंक- 01
सुरेन्द्र कुमार बिश्नोई, निवासी दांता (सांचौर), रैंक- 20
करणपाल गोदारा, निवासी लालेरा (लूणकरणसर), रैंक- 22
विवेक भाम्भू, निवासी पूनियां कॉलानी (चूरू), रैंक- 24
मनोहरलाल बिश्नोई, निवासी फागलिया (बाड़मेर), रैक- 52
प्रेमसुखी बिश्नोई, निवासी बीकानेर शहर, रैंक- 72
एकता कुमारी, निवासी पूनियां कॉलानी (चूरू), रैंक- 123
गोपीराम जांगू, निवासी सियागों की बेरी (धोरीमन्ना), रैंक- 135
श्रवण कुमार विश्नोई, निवासी राणसर खुर्द (बाड़मेर), रैंक- 199
भगवती विश्नोई, निवासी पुनासा (जालोर), रैंक- 298
चंचल विश्नोई, निवासी फिटकासनी (जोधपुर), रैंक- 372
रोहिताश कुमार, निवासी भुडा का वास (मलसीसर), रैंक- 385
राजेश्वरी, निवासी हालीवाव (चितलवाना), रैंक- 542
नारंगी कुमारी, निवासी बागोड़ा, (जालोर), रैंक- 1092

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो