scriptइंस्पेक्टर मां ने इस एक पल के लिए पूरे जीवन इंतजार किया, बेटी अफसर बन गले लगी तो नहीं थमे आंसू….. | The inspector mother waited for this moment all her life, but when her daughter embraced her as an officer, her tears did not stop… | Patrika News
जयपुर

इंस्पेक्टर मां ने इस एक पल के लिए पूरे जीवन इंतजार किया, बेटी अफसर बन गले लगी तो नहीं थमे आंसू…..

Sub Lieutenant Parul: हम बात कर रहे हैं राजस्थान पुलिस सेवा में इंस्पेक्टर सरोध धायल की बेटी पारूल की…..। पारूल भारतीय नौ सेना में अफसर बनी है। पूरे प्रदेश के लिए ही यह खुशी का पल है।

जयपुरMay 26, 2024 / 09:55 am

JAYANT SHARMA

Sub Lieutenant Parul: राजस्थान पुलिस सेवा में इंस्पेक्टर की बेटी को भारतीय नौ सेना में जाकर देश सेवा का मौका मिला है। बेटी के जीवन में आने वाले इस एक पल के लिए मां ने कई साल इंतजार किया, धैर्य रखा, बेटी को कामयाब होने का भरोसा दिलाती रहीं और चौबीस घंटे की अपनी पुलिस ड्यूटी भी करती रहीं। मां और बेटी की मेहनत का जब सुखद परिणाम आया तो उस पल दोनो ही अपने आंसू नहीं रोक सकीं। हम बात कर रहे हैं राजस्थान पुलिस सेवा में इंस्पेक्टर सरोध धायल की बेटी पारूल की…..। पारूल भारतीय नौ सेना में अफसर बनी है। पूरे प्रदेश के लिए ही यह खुशी का पल है।

पासिंग आउट परेड में शामिल हुई मां, बेटी को किया सेल्यूट

मूल रुप से सीकर जिले की रहने वाली पारुल परिवार के साथ जयपुर के मानसरोवर में रहती है। पढ़ाई में होशियार पारुल धायल का चयन कड़ी मेहनत के दम पर भारतीय नौ सेना में सब लेफ्टिनेंट के पद पर कमीशन हुआ है। केरल के भारतीय नौ सेना अकादमी में शनिवार को हुई पासिंग आउट परेड में पारुल ने अपनी प्लाटून का बतौर प्लाटून कमांडर नेतृत्व किया। सब लेफ्टिनेंट पद पर कमीशन मिलने के बाद पारुल को एयर ट्रेफिक कंट्रोल में एटीसी कैडर नियुक्त किया है।

मां को पुलिस की वर्दी में देखती थी पारूल, तभी कहती कि सेना में जाना है..

पारुल धायल का बचपन से ही आर्मी ज्वाइन करने का सपना था। जिसकी प्रेरणा उन्हें अपनी मां सरोज धायल से मिली। जो राजस्थान पुलिस में इंस्पेक्टर है और वर्तमान में राजस्थान पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित है। पारुल के नाना भी फौज से सेवानिवृत्त है। फौज में जाने के सपने को पूरा करने के लिए पारुल ने स्कूल और कॉलेज में एनसीसी ज्वाइन किया। वर्ष 2021 में आरडीसी कैंप में हिस्सा लेकर दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर आयोजित परेड में हिस्सा भी लिया। पारुल ने बी टेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से अपनी पढाई पूरी की।

Hindi News/ Jaipur / इंस्पेक्टर मां ने इस एक पल के लिए पूरे जीवन इंतजार किया, बेटी अफसर बन गले लगी तो नहीं थमे आंसू…..

ट्रेंडिंग वीडियो