scriptराजस्थान में दिल दहला देने वाली घटना, कलयुगी बाप ने परिवार को जिंदा जलाने के लिए डाला 35 लीटर पेट्रोल, फिर हुआ ऐसा | father attempts to burn alive his family in Rajasthan Jodhpur, Accused arrested | Patrika News
जोधपुर

राजस्थान में दिल दहला देने वाली घटना, कलयुगी बाप ने परिवार को जिंदा जलाने के लिए डाला 35 लीटर पेट्रोल, फिर हुआ ऐसा

Jodhpur Crime News : वृद्ध ने सो रहे बेटे-बहु और पोते पर पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया। यह पूरी घटना वहा लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

जोधपुरMay 18, 2024 / 10:04 am

Anil Prajapat

father attempts to burn alive family
Rajasthan Crime News : जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। सदर कोतवाली थानान्तर्गत मकराना मोहल्ला में कलयुगी बाप ने सोते समय अपने ही बेटे, बहू और पोते को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया। हालांकि, गनीमत रही कि तीनों की जान बच गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जानलेवा हमला मामला में आरोपी पिता को को गिरफ्तार कर लिया है।
सदर कोतवाली थानान्तर्गत मकराना मोहल्ला में मकान पर कब्जे को लेकर विवाद के बीच शुक्रवार तड़के तीन बजे वृद्ध ने सो रहे बेटे-बहु और पोते पर पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया। जाग होने पर माचिस छीनकर तिली लगाने से रोका। पुलिस ने जानलेवा हमले का मामला दर्ज कर बुजुर्ग को गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) जोधपुर आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि बोतल या डिब्बे में पेट्रोल देने पर प्रतिबंध है। वृद्ध से पता लगाया जा रहा है कि उन्होंने कहा से खरीदा। डिब्बे में पेट्रोल बेचने वाले पर भी कार्रवाई होगी।
उप निरीक्षक पुखराज ने बताया कि मकराना मोहल्ला निवासी नेनाराम प्रजापत (75) व बेटे राकेश कुम्हार के बीच मकान के मालिकाना हक को लेकर विवाद है। राकेश अपनी पत्नी ललिता व पुत्र रितिक के साथ रात को मकान की दूसरी मंजिल पर सो रहा था। शुक्रवार तड़के तीन बजे नेनाराम पेट्रोल से भरा डिब्बा लेकर मकान में आया और सो रहे बेटे-बहु व पोते पर पेट्रोल छिड़क दिया। शरीर पर पेट्रोल गिरने से तीनों जाग गए। पास ही नेनाराम को माचिस की तिली लेकर खड़े देखा। इतने में राकेश का बेटा प्रिंस मकान में आया और उनको पकड़ लिया। राकेश व प्रिंस ने छीना झपट्टी कर माचिस व तिली नीचे गिरा दी। हो-हल्ला होने पर आस-पड़ोसी वहां आए। पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया।

आरोपी ने परिवार पर डाला 35 लीटर पेट्रोल

मकान के मालिकाना हक को लेकर विवाद के चलते आरोपी नेनाराम ने अपने ही परिवार को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया। उसने 35 लीटर पेट्रोल लाकर पूरे परिवार पर छिड़क दिया और तीली जलाने की कोशिश की। लेकिन, इससे पहले ही घरवालों के जाग जाने के कारण आरोपी के प्लान पर पानी फिर गया। इस घटना से गुस्साए घरवालों ने बुजुर्ग की जमकर पिटाई। बाद में पुलिस को सौंप दिया।

बहू ने ससुर पर कराया जानलेवा हमले का केस

पुत्रवधू की तरफ से पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश कर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज किया गया। रात को मकाराना मोहल्ला में केरू हाउस क्षेत्र निवासी नेनाराम (75) पुत्र वीरमाराम प्रजापत को गिरफ्तार किया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) वीरेन्द्रसिंह व सहायक पुलिस आयुक्त (केन्द्रीय) मंगलेश चूण्डावत मौके पर पहुंची और जानकारी ली।

बड़े पोते ने दादा को देखा

राकेश का शादीशुदा पुत्र प्रिंस रात को असहज महसूस कर रहा था। इसलिए वह टहल रहा था। दादा मोपेड पर पेट्रोल का डिब्बा लेकर आए तो उसने देख लिया। वह पीछे-पीछे मकान में गया। दादा ने पेट्रोल डाल दिया था। तभी पोते ने दादा को पकड़ लिया।

क्यों उठाया ऐसा कदम?

पुलिस का कहना है कि जिस मकान को लेकर विवाद है वो नेनाराम की पत्नी के नाम था, जिन्होंने अपने पुत्र राकेश को बख्शीशनामा से गिफ्ट किया था। इसको लेकर पिता नाराज हैं। वे मकान से पुत्र व उसके परिवार को बाहर निकालना चाहते हैं। वे मकान के भूतल पर रहते हैं।

घटना का वीडियो हुआ वायरल

यह पूरी घटना वहा लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। इसके फुटेज सामने आने के बाद आरोपी नेनाराम की करतूत सामने आ गई। सोशल मीडिया पर भी सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहे है। जिसमें आरोपी पेट्रोल की केन लाते और परिवार पर छिड़कते नजर आ रहा है। जोधपुर सहित आसपास के क्षेत्र में दिनभर यह मामला चर्चा का विषय बना रहा है।

Hindi News/ Jodhpur / राजस्थान में दिल दहला देने वाली घटना, कलयुगी बाप ने परिवार को जिंदा जलाने के लिए डाला 35 लीटर पेट्रोल, फिर हुआ ऐसा

ट्रेंडिंग वीडियो