scriptInternational Museum Day : राजस्थान में आज मुफ्त सैर-सपाटे का मौका मत चूकिए, इन पर्यटन स्थलों पर FREE में घूमिए | International Museum Day : Free entry to tourist places in Rajasthan today | Patrika News
जयपुर

International Museum Day : राजस्थान में आज मुफ्त सैर-सपाटे का मौका मत चूकिए, इन पर्यटन स्थलों पर FREE में घूमिए

Rajasthan News : अगर आज के दिन आप भी राजस्थान में घूमने की सोच रहे हैं तो फ्री में घूमने का मौका मत चूकिए।

जयपुरMay 18, 2024 / 08:49 am

Anil Prajapat

Amer Palace
International Museum Day : जयपुर। अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस पर आज राजस्थान के सभी संरक्षित स्मारक और संग्रहालयों में देशी-विदेशी पर्यटकों को फ्री प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं, पर्यटकों को माला पहनाकर और तिलक लगाकर स्वागत किया जा रहा है। अगर आज के दिन आप भी राजस्थान में घूमने की सोच रहे हैं तो फ्री में घूमने का मौका मत चूकिए। अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस पर पर्यटन स्थलों पर लोक कलाकारों की ओर से राजस्थानी लोक नृत्य प्रस्तुत किए जाएंगे।
राजधानी के आमेर महल, हवामहल, अल्बर्ट हॉल संग्रहालय, जंतर-मंतर, नाहरगढ़ फोर्ट सहित अन्य सभी पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों को नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा। इसके साथ सुबह से ही पर्यटकों का स्वागत-सत्कार किया जाएगा।

अल्बर्ट हॉल पर विशेष कार्यक्रम

अल्बर्ट हॉल संग्रहालय में ‘क्रूसेडर्स फॉर कल्चर’ विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन पुरातत्व और संग्रहालय विभाग तथा कला एवं संस्कृति विभाग की ओर से द्रोण फाउंडेशन और जयपुर विरासत फाउंडेशन के सहयोग से किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

MLA सेल्समैन को कैसे कह देगा कि… ऑडियो वायरल हुआ तो विधायक संजय जाटव ने लिया यू-टर्न

शाम 7 बजे आकाश दर्शन

वहीं, जंतर-मंतर में सुबह 11 बजे ज्योतिषविदों की ओर से जंतर-मंतर के यंत्रों के बारे में जानकारी दी जाएगी, वहीं शाम 7 बजे आकाश दर्शन कराए जाएंगे।

8 दिवसीय हैंडलूम प्रदर्शनी

आमेर महल में शुक्रवार को 8 दिवसीय हैंडलूम प्रदर्शनी की शुरुआत हुई। यह प्रदशनी 24 मई तक रोजाना सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेगी।

Hindi News/ Jaipur / International Museum Day : राजस्थान में आज मुफ्त सैर-सपाटे का मौका मत चूकिए, इन पर्यटन स्थलों पर FREE में घूमिए

ट्रेंडिंग वीडियो