scriptकांग्रेस और इमरजेंसी दोनों एक दूसरे के पूरक : योगी आदित्यनाथ | CM Yogi addresses public meeting for Lucknow East Assembly seat | Patrika News
लखनऊ

कांग्रेस और इमरजेंसी दोनों एक दूसरे के पूरक : योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने लखनऊ लोकसभा और लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट के लिए जनसभा को संबोधित किया और कहा कि सपा और कांग्रेस का गठबंधन जब भी बना है बजी है खतरे की घंटी।

लखनऊMay 17, 2024 / 11:10 pm

Ritesh Singh

Lok Sabha election

Lok Sabha election

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस और इमरजेंसी दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। कांग्रेस के डीएनए में इमरजेंसी है। उन्होंने सपा और कांग्रेस की जोड़ी को खून चुसवा बताते हुए कहा कि ये दोनों जब भी गठबंधन में होते हैं तो देश के लिए खतरे की घंटी बज जाती है। केंद्र में जब कांग्रेस और प्रदेश में सपा थी तो यूपी के विभिन्न शहरों, कचहरियों और सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले हुए थे। सीएम योगी शुक्रवार को यहां मुंशी पुलिया में लखनऊ लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने लखनऊ लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और लखनऊ पूर्वी विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव के लिए जनता से भारी बहुमत की अपील की।
Lok Sabha elections Munshi Pulia public meeting

आम जनमानस आश्वस्त है, फिर एक बार आएगी मोदी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांचवें चरण का चुनाव प्रचार अंतिम दौर में जा रहा है। पांचवें चरण में लखनऊवासियों को मतदान करना है। देश में आम जनमानस पहले से इस बात के लिए आश्वस्त है और हर तरफ संकल्प गूंज रहा है कि ”फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार”। अब विपक्ष सशंकित और आतंकित हो रहा है कि उसके इतने षड्यंत्र के बावजूद देश की जनता क्यों कह रही है कि ”जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे”।

आतंकवाद और नक्सलवाद पर नकेल कसी गई

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में 500 साल का इंतजार मोदी जी ने खत्म कराया है। भारत अपने विरासत पर गौरव कर रहा है, साथ ही विकास कार्यों को आगे बढ़ा रहा है। बीते 10 साल में देश का सम्मान बढ़ा है। हमारी सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। आतंकवाद और नक्सलवाद पर नकेल कसी गई है। हर तरफ आधुनिक इंन्फ्रास्ट्रक्चर देखने को मिल रहा है। जनता की हर जरूरत को देखते हुए आवश्यकता के अनुरूप नये इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है।
Lok Sabha elections Munshi Pulia public meeting

तुष्टिकरण की नीतियों का दंश आजतक देश भुगत रहा

सीएम योगी ने कहा कि सपा और कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीतियों का दंश आजतक देश भुगत रहा है। इनके कार्यकाल में गरीब भूख से मरता था, मगर आज फ्री राशन मिल रहा है। इनके समय में राशन माफिया, शराब माफिया और भू माफिया को प्रश्रय दिया जाता था। ये लोग न तो गांव, गरीब, नौजवान, किसान और महिलाओं के लिए कुछ कर सके न देश की विरासत के सम्मान के लिए कुछ करने की नियत थी।

लखनऊ में दो नये काम होने जा रहे

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में हर तरफ विकास दिख रहा है। लखनऊ को ही देख लें तो यहां मेट्रो की सुविधा, ग्रीन कॉरिडोर, वर्ल्ड क्लास एयरपोर्ट, किसान पथ, अटल आवासीय विद्यालय, अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के साथ ही अटल जी के हर उस सपने को पूरा करने का कार्य हुआ है जो कभी केवल सपने थे। उन्होंने बताया कि लखनऊ में दो नये काम होने जा रहे हैं। इनमें पहला है श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी और पं दीन दयाल उपाध्याय जी की सबसे बड़ी प्रतिमा का निर्माण, जोकि दो माह में बनकर तैयार हो जाएगा। दूसरा है कुकरैल में नाइट सफारी। लखनऊ आने वाले दिनों में दुनिया की सबसे सुंदर नगरी बनेगी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के मार्गदर्शन में लखनऊ तेजी से आगे बढ़ रहा है।
Lok Sabha elections Munshi Pulia public meeting

ये लोग गुंडों को प्रश्रय देते हैं

सीएम ने कहा कि कांग्रेस और सपा का इंडी गठबंधन खतरनाक मंसूबों के साथ चुनाव में आया है। इनका घोषणापत्र देश के खिलाफ षडयंत्र है। इनके समय में न बेटी सुरक्षित थी और व्यापारी भी उपेक्षित और भयभीत थे। गरीब की योजनाओं में ये डकैती डालते थे। अब कांग्रेस आपकी संपत्ति का सर्वे कराके उसका आधा भाग सपा और कांग्रेस के गुंडों के हवाले करने का षडयंत्र रच रही है। कांग्रेस का घोषणा पत्र भारत के खिलाफ षडयंत्र का घोषणापत्र है। इसमें औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है। ये एक तरह का जजिया कर है जो आपके पूर्वज और बाप दादाओं के खून पसीने की कमाई पर अधिकार जताकर उसे अपने गुंडों के हवाले कर देगा। ये लोग गुंडों को प्रश्रय देते हैं और केवल अफवाह फैलाने का काम करते हैं। ये किसी खून चुसवा से कम नहीं हैं।
Lok Sabha elections Munshi Pulia public meeting

रिकॉर्ड बहुमत से दोनों को विजयी बनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भर बन रहा है और और विकसित भारत बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बारे में कहा कि उनका जीवन ईमानदार और निष्कलंक है। उन्होंने देश में सुरक्षा के नये नये मानक गढ़ते हुए लखनऊ को स्मार्ट सिटी के रूप में स्थापित किया है। सीएम ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव के बारे में कहा कि पहले ये सीट आशुतोष टंडन जी की थी, उनके परिवार ने ओपी श्रीवास्तव को आशीर्वाद देकर यहां से उतारा है। हमें रिकॉर्ड बहुमत से इन दोनों को विजयी बनाना होगा।

Hindi News/ Lucknow / कांग्रेस और इमरजेंसी दोनों एक दूसरे के पूरक : योगी आदित्यनाथ

ट्रेंडिंग वीडियो